कभी बसपा में थे बृजलाल खाबरी, आज बने यूपी कांग्रेस के नये अध्यक्ष

0 270

यूपी कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के बृजलाल खाबरी को नया अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक नोटिस जारी करके उन्हें नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है. उन्होंने कहा कि ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की गई है. इसके साथ ही यूपी में 6 प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव और योगेश दीक्षित भी बनाये गए हैं. खाबरी के अध्यक्ष बनने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक बड़ा राजनीतिक दांव चला है.

Brijlal Khabri
Brijlal Khabri

खाबरी से पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू थे. उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद लंबे समय से यूपी में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. लल्लू के इस्तीफे के बाद से किसी ब्राह्मण या एससी चेहरे को नया राज्य कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बातें सुनने में आ रही थी. जिसमें प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया का नाम सबसे आगे चल रहा था. कुछ लोगों ने प्रमोद कृष्णम के भी यूपी के नए कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में अटकलबाजी शुरू की थी.

Brijlal Khabri
Brijlal Khabri

बता दें बृजलाल खाबरी ने साल 2014 में बसपा से चुनाव लड़ा था. बृजलाल खाबरी ने साल 1999 में एक बार लोकसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था. साल 2008 में बसपा से ही राज्यसभा सांसद चुने गए थे. इसके बाद बसपा से इस्तीफा देकर वो कांग्रेस में शामिल हुए थे.

Also Read: लखनऊ और वाराणसी में धमकी भरे कॉल से मची खलबली, हिरासत में सब्जीवाला

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More