दोनों सरकारें मिली हुई, मीडियम बनने का काम कर रही CBI : कुमार विश्वास

0 132

आप पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने 2जी केस मामले में सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- “माननीय अदालत पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगा। लेकिन अदालत ने साफ कहा है, जो सरकार पक्ष के वकील थे वह अपनी बात ठीक से नहीं रख पाए है। यानी आजकल जो CBI है। वह इन्वेस्टीगेशन कम और मीडियम बनाने का काम ज्यादा कर रही है। वह एक समझौते का पॉइंट हो गया है और दोनों सरकारें आपस में मिली हैं। कुमार विश्वास गुरुवार को बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में एक संगीत प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए यहां पहुंचे थे।

कुमार विश्वास ने कहा, “कोर्ट सरकार से कहती है कि आप इसे प्रूफ नहीं कर पाए। इसका मतलब यह है कि अपराधियों के प्रति अपराध सिद्ध करने की जो इस सरकार की जवाबदेही है वह कमजोर है।” कांग्रेस की सरकार में सीबीआई जांच बीजेपी के खिलाफ होती है लेकिन कोई जेल नहीं जाता है। अब सीबीआई इनकी है तो वह जेल नहीं जाएंगे। दोनों सरकारें मिली हुई हैं।”

Also Read:  अडानी ग्रुप ने रिलायंस एनर्जी बिजनेस को किया अपने नाम

आरोप साबित करने में नाकाम कोर्ट ने किया बरी

एक लाख 76 हजार करोड़ के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पूर्व मंत्री ए. राजा और डीएमके नेता कनिमोझी समेत 44 आरोपियों और कई कंपनियों को बरी कर दिया। दो मामले सीबीआई के थे तो एक मामला एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने दायर किया था। जज ने फैसले में कहा, “प्रॉसिक्यूशन कोई भी आरोप साबित करने में नाकाम रहा। लिहाजा सभी को बरी किया जाता है।”

 Also Read: 20 हजार राजनीतिक मुकदमें वापस लेगी योगी सरकार

क्या है 2जी घोटाला?

2010 में आई कैग की रिपोर्ट में 2008 में बांटे गए स्पेक्ट्रम पर सवाल उठाए गए थे। स्पेक्ट्रम की नीलामी के बजाए ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर इसका अलॉटमेंट किया गया। बताया गया कि इससे सरकार को एक लाख 76 हजार करोड़ रुपए का घाटा हुआ।

विश्वास की कविता सुन झूम उठे लोग

बीयू में ‘एक संगीतमय शाम कुमार विश्वास के नाम’ कार्यक्रम में उन्होंने कई कविताएं पढ़ी इस दौरान लोग झूम उठे। विश्वास ने कहा- “सियासत में तेरा खोया या पाया हो नहीं सकता, तेरी शर्तों पर गायब या नुमाया हो नहीं सकता। सृजन का गीत हूं मिट्टी में जाया हो नहीं सकता।”

साभार: (www.dainikbhaskar.com)

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More