पुलिस ने 5 हत्याओं के आरोपी को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

0 330
यूपी के अयोध्या पुलिस ने 5 हत्याओं के आरोपी पवन कुमार को 15 घंटे में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल किया है। थाना इनायतनगर के कुचेरा बाजार के जंगल मे हुए मुठभेड़ में हत्यारोपी पवन कुमार के दोनो पैर में गोली लगी है। इस मुठभेड़ में सिपाही राजबहादुर भी घायल हुए। पुलिस ने हत्यारोपी पवन कुमार पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

 

आपको बता दें कि शनिवार देर रात थाना इनायत नगर के मजरे खानपुर गांव बरुआ निसारू गांव मे राजेश कुमार उसकी पत्नी ज्योति व 10 साल से कम उम्र के तीन मासूम बच्चों अंशिक, शुभम व ध्रुव की हत्या धारदार हथियार चॉपर से कर दी गई थी। आरोप है कि इस हत्याकांड को पवन कुमार ने अंजाम दिया था। जो मृतक राकेश का सगा भांजा था।

आरोप है कि पवन कुमार ने मामा की 8 बीघा जमीन के लालच में मामा-मामी सहित 3 मासूम बच्चे की धारदार हथियार से हत्या की थी। आरोपी भांजा पवन कुमार हत्याकांड को अंजाम देकर फरार हो गया था। पुलिस का कहना है कि लॉक डाउन में दिल्ली से वापस गांव आये पेंटर का काम करने वाले पवन कुमार अपने सगे मामा राकेश के साथ रहता था। लेकिन वह अपने मामा से ननिहाल की संपत्ति को लेकर मन ही मन रंजिश रखता था।

 

दरअसल पवन की नानी व राकेश की मां ने 8 बीघा जमीन उसकी मां को ना देकर अपने बेटे राकेश के नाम कर दी थी। जिसको लेकर मृतक राकेश की बहन जीजा व भांजा रंजिश रखता था। कुछ समय पहले आरोपी पवन ने मामा को मिली नानी की संपत्ति में हिस्सा मांगा था। जिसके बाद उसके मामा ने दो बीघा जमीन और साथ रहने के लिए घर बनवा कर दे दिया था। लेकिन भांजे पवन के मन मे लालच बसा हुआ था। जिसके बाद उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

एसएसपी अयोध्या शैलेश कुमार पांडेय ने आरोपी भांजे पवन को गिरफ्तार करने के लिए जिले की 5 थानों की फोर्स की टीम गठित की थी। एसओजी की टीम को पवन के कुचेरा बाजार के जंगल मे छिपे होने की सूचना मिली थी। जहां हत्यारोपी पवन से मुठभेड़ हुई। 25 हजार का इनामी पवन के दोनों पैरों में गोली लगी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें : युवक ने मामा-मामी का गला रेता, 3 बच्चों की भी कर दी हत्या

मुठभेड़ में राजबहादुर सिपाही भी घायल हुआ है। आरोपी के पास से एक पिस्टल, कारतूस, हत्याकांड में प्रयोग हथियार, खून से सने कपड़े बरामद हुए हैं। घायल सिपाही को जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। घटना की रात्रि एडीजी जोन एस एन साबत व आईजी अयोध्या डॉ संजीव गुप्ता  ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया था और पुलिस टीम को हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिए थे।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More