काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसा, मकान गिरने से दो मजदूरों की मौत

0 449

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ के निर्माणाधीन परिसर में मंगलवार की अलग सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहाँ पर दो मंजिला मकान गिरने से कोरिडोर के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए. घायलों को शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें… कोरोना कर्फ्यू: 1 जून से 55 जिलों को राहत, बाकी में बढ़ेगी सख्ती

मालदा के रहने वाले हैं मजदूर

स्थानीय लोगों के मुताबिक सुबह तकरीबन तीन बजे के आसपास मकान अचानक भरभराकर गिर गया. इस मकान में दो दर्जन से अधिक मजदूर रहते थे. ये सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मलादा जिले के रहने वाले हैं और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे थे. मकान गिरते ही मजदूरों में चीख पुकार मच गई. आना फ़ानन में स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षा कर्मियों ने मजदूरों को मकान से निकालने की कोशिश शुरु की. कुछ देर बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई.एनडीआरएफ के जवानों ने घटनास्थल से रेस्क्यू कर घायल मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला और फिर ऐम्बुलेंस की मदद से उन्हें शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय असप्ताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के बाद हुई पत्रकार की मौत ?

दो शिफ्ट में चलता है काशी कॉरिडोर में काम

दशाश्वमेघ थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया की हादसे में अमीनुल मोमिन और एबाउल मोमिन नाम के 2 मजदूरों की मौत हो गई. ये दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं. घटना में घायल आदिल मोमिन ने बताया कि नाईट शिफ्ट करने के सभी सभी मजदूर सोने चले गए. इसी दौरान भोर में हादसा हो गया. जिस वक्त हादसा हुआ, मकान में 11 मजदूर मौजूद थे. इनमें से दो की मौत हो गई जबकि सात को हल्की चोट आई है. आपको बता दें की काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. लगभग तीन सौ करोड़ रूपये की इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More