मुंबई में रैली के दौरान असदुद्दीन ओवैसी पर फेंका गया जूता

0 198

दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर मंगलवार रात एक शख्स ने जूता फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में सांसद को जूता नहीं लगा। आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कि मंगलवार रात करीब पौने दस बजे ओवैसी तीन तलाक के मुद्दे के खिलाफ बोल रहे थे, तभी यह घटना हो गई।

जान देने को हूं तैयार’

इस बीच ओवैसी ने कहा, ‘मैं अपने लोकतांत्रिक अधिकार के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं। ये सभी निराश लोग हैं, जो यह नहीं देख सकते हैं कि तीन तलाक पर सरकार का फैसला जनता खासतौर पर मुसलमानों ने स्वीकार नहीं किया है।’ उन्होंने कहा, ‘ये लोग (जूता फेंकने वाले के संदर्भ में) उन लोगों में से हैं जो महात्मा गांधी, गोविंद पानसरे और नरेंद्र डाभोलकर के हत्यारों की विचारधारा का अनुसरण करते हैं। ये लोग हमें उनके खिलाफ सच बोलने से नहीं रोक सकते हैं।

उसे गिरफ्तार करने की प्रक्रिया चल रही है

‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को घेरते हुए ओवैसी ने कहा कि वह मौत से नहीं डरते हैं। सच्चाई तो यह है कि आरएसएस ‘मुस्लिम मुक्त’ भारत चाहता है। तीन तलाक विधयेक से मुस्लिम महिलाओं का दर्द कम नहीं होगा, बल्कि उनकी मुश्किलें बढ़ेंगी। तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा, ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि आपकी कितनी पत्नियां हैं, मैं कहता हूं, एक है और वह घर में रहती है।’ पुलिस अधिकारी विरेंद्र मिश्र ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए ओवैसी पर जूता फेंकने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली है। उसे गिरफ्तार करने की प्रक्रिया चल रही है।

NBT

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More