मुख्यमंत्री आवास पर पहली बार हुआ लंगर-कीर्तन का आयोजन, CM योगी ने की शिरकत

0

सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आवास पर कीर्तन आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री आवास में सिखों के लिए लंगर व कीर्तन की व्यवस्था हुई है। सिख समुदाय के 200 से 250 लोग लंगर में प्रसाद ग्रहण करेंगे।

यह पहली बार है जब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिखों के लिए मुख्यमंत्री आवास पर श्री गुरु नानक जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर कीर्तन का अयोजन किया है। भजन कीर्तन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी शामिल रहे।

कीर्तन के साथ ही दोपहर में लंगर का अयोजन भी किया गया है। यहां सम्मान समारोह भी होगा। गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर आज लखनऊ से अयोध्या तक गुरुनानक संदेश यात्रा भी निकाली जाएगी। सीएम योगी इस यात्रा को रवाना करेंगे।

सिख समाज में मुख्यमंत्री योगी की इस पहल को लेकर काफी उत्साहित हैं। सीएम योगी ने सख्त आदेश दिया है कि जहां-जहां गुरुनानक के चरण पड़े हैं वहां पर सरकारी आयोजन किए जाएंगे। यह आयोजन आजमगढ़, वाराणसी, अयोध्या और पीलीभीत में भी किया जाएगा।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जब बाबर के अत्याचार से धरती कांप रही थी तब भी गुरु नानक जी ने उसकी बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

सीएम ने कहा कि शस्त्र और शास्त्र का जो समन्वय यहां है, वैसा कहीं भी देखने को नहीं मिलता। यह गुरु कृपा ही है कि कोई भी सिख कभी सर नहीं झुकाता।

यह भी पढ़ें: 17 OBC जातियों के SC में शामिल कर धोखा दे रही योगी सरकार : मायावती

यह भी पढ़ें: UP कैबिनेट की बैठक में इन छह प्रस्तावों पर लगी मुहर

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More