वाराणसी के चोलापुर में हुई लूट में तीन गिरफ्तार, पुलिस टीम को इनाम

चोरी और लूट की घटनाओं के अनावरण एवं वांछित - फरार बदमाशों की गिरफ्तारी.

0

पुलिस आयुक्त वाराणसी मोहित अग्रवाल द्वारा चोरी और लूट की घटनाओ के अनावरण एवं वांछित – फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में चोलापुर पुलिस टीम ने लूट के मामले में फरार चल रहे विनोद सेठ निवासी ग्राम रैया थाना भदोही जनपद भदोही, लक्ष्मण सोनी निवासी ग्राम कोनार पो0 मैलाहन जिला प्रयागराज समेत अनिल सोनी उर्फ बच्चा निवासी ग्राम कोनार पो0 मैलाहन जिला प्रयागराज को हरिबल्लमपुर रिंग रोड से गिरफ्तार किया गया, इस सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपायुक्त वरुणा ज़ोन द्वारा 10,000 नकद पुरस्कार की घोषणा की गयी.

घटना का विवरण-

बीते 25 जुलाई 2024 को लालमनी देवी निवासी ग्राम इमिलिया सरैया नं. 1 ने अपने पति नागेन्द्र राम के साथ थाना चोलापुर में आकर प्रार्थना पत्र दिया कि अज्ञात व्यक्तियो द्वारा वादिनी के मकान पर आकर दुकान खोलने के नाम पर किराये पर कमरा लिया गया.

Also Read- वाराणसी में गंगा का बढ़ रहा है जलस्तर, प्रशासन अलर्ट, आज से छत पर होगी गंगा आरती

कमरा देखने के दौरान मंगलसूत्र का डिजाइन देखने के नाम पर हाथ में लेकर कुन्डी तोड़कर बोहनी के नाम पर पैसे मांगने के लिए ऊपर भेजकर पैसे लेकर आने पर गायब हो गये तथा पड़ोस की एक महिला का चैन भी लेकर चले गये. इस आधार पर थाना चोलापुर मेंधारा 316(2),318(4) बीएनएस पंजीकृत हुआ. जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक प्रशान्त पाण्डेय द्वारा की जा रही है.

विवरण पूछताछ

आरोपियों ने पूछने पर बताया कि हम लोग अपनी जीविका चलाने के लिए जगह-जगह घूम कर ज्वैलरी व कपड़े की दुकान खोलने के लिए कमरा किराये पर लेते हैं तथा उसी दिन जो भी माल मिलता है उसे लेकर भाग जाते हैं. इसी तरह हम लोग इमिलिया गांव में हम लोग दुकान खोलने के लिए एक कमरे को किराये पर लिये और दुकान खोलने का दिखावा करके पूजा पाठ किये तथा मकान मालकिन से उनका मंगलसूत्र का लाकेट रिपेयर करने हेतु लिये और उनको बोहनी कराने को कहा, वह जैसे ही पैसा लेने गयी तभी वहाँ पर बैठी हुयी एक बुजुर्ग महिला के गले में पहनी हुई चेन खींचकर भाग गये थे.

Also Read- कब है हरियाली तीज ? जानें शुभ मुहूर्त व पूजन विधि…

उस दिन मैं (विनोद सेठ) व अनिल सोनी दुकान पर गये थे तथा लक्ष्मण सोनी को थोड़ी दूर से नजर रख रहा था. बरामद माल व पैसे के संबंध में बता रहे हैं कि यह वही चेन है जो हम लोग उस दिन इमिलिया से बुजुर्ग महिला से छीने थे तथा जो मंगलसूत्र लिए थे उसके लाकेट को बेच दिये थे. जो पैसा हमें मिला हम लोग आपस में बराबर बांट लिए थे. आज हम लोग यह चेन किसी अनजान राहगीर को बेचने हेतु जा रहे थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More