वाराणसीः मैरेज लॉन व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल वीडीए उपाध्यक्ष से मिला

मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्री ज्ञापन सौंपा, मिला आश्वासन

0

वाराणसी के मैरेज लॉन व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग से मिला. व्यापारियों ने उत्पीड़न की शिकायत करते हुए उन्हें अपनी मांगों से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा. मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्री मांगों में कहा गया है कि स्कूल और विद्यालय को जिस तरह से कवर्ड एरिया का नक्शा पास करने की छूट दी गई है ठीक उसी तरह मैरेज लॉन से भी कवर्ड एरिया का ही शुल्क लिया जाय.

Also Read: BHU में तिरंगा झंडा लगाने के लिए छात्रों ने किया भिक्षाटन

सड़क की सीमा 9 मीटर से कम किया जाय

उनका कहना है कि जिस तरह से होटल संचालन के लिए सड़क की सीमा घटाकर 9 मीटर किया गया है, उसी तरह मैरेज लॉन को भी 9 मीटर से कम किया जाय. इसके साथ ही नर्सिंग होम संचालक के लिए 9 मीटर का कट आफ डेट किया गया था, उसी तरह मैरेज लॉन के लिए भी कट ऑफ डेट किया जाय. इसके अलावा उनकी मांग है कि अविकसित क्षेत्र में होटल के लिए सड़क का मानक 9 मीटर है, ठीक उसी तरह विकसित क्षेत्र के कॉलोनीयों के भूखंड पर भी होटल के लिए सड़क का मानक 9 मीटर या उससे कम किया जाना चाहिए.

लॉन व्यवसायी सड़क पर पार्किंग की व्यवस्था खत्म करें-पुलकित गर्ग

प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि उनकी मांग की विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने सराहना की और सुझाव दिया कि आपको इस संदर्भ में शासन से पत्राचार करना चाहिए. वीडीए उपाध्यक्ष ने कहाकि लॉन व्यवसायी सड़क पर पार्किंग की व्यवस्था पूरी तरह से खत्म करें. इस पर संगठन के उपाध्यक्ष ने कहा कि वाराणसी मैरेज लॉन व्यापार मंडल अपने सभी व्यापारी पार्किंग और गार्ड की व्यवस्था स्वयं करते हैं. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा, संगठन के अध्यक्ष अनिल सिंह पटेल, उपाध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर, महामंत्री बबलू मिश्रा, कोषाध्यक्ष नरेंद्र सोनकर, सदानंद पटेल, गोविन्द यादव, गुड्डू पटेल, संजीत पटेल, शेखर बाबा, शैलेंद्र सिंह कविंदर गुप्ता आदि रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More