झारखंड: अंकिता की मौत पर हंगामा, परिजनों द्वारा फांसी की मांग, पेट्रोल डालकर आग लगाने वाले शाहरूख ने घर पर किया था पथराव

0

झारखंड के दुमका जिले से इस समय बड़ी खबर आ रही है. यहां मनचले आशिक शाहरूख हुसैन की हैवानियत का शिकार हुई अंकिता ने आज रांची के रिम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रबंधन ने अंकिता की मौत की पुष्टि की है. जिसके बाद से परिजनों में कोहराम मचा है और स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों व हिंदू संगठनों ने विरोध मार्च निकाला और शहर के दुकानों को बंद करा दिया है. पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच नोकझोंक भी हुई है.

परिजनों का कहना है कि अंकिता 12वीं में आर्ट्स स्ट्रीम लेकर पढ़ाई थी. उसका सपना पुलिस विभाग में भर्ती होने का था. लेकिन, उसे मार दिया गया. अंकिता की मौत के बाद आक्रोशित पिता और बहन ने आरोपी शाहरुख को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है.

 

जानें पूरा मामला…

बीते मंगलवार (24 अगस्त) को इंटरमीडिएट की छात्रा अंकिता को आरोपी शाहरुख हुसैन ने इसलिए आग के हवाले कर दिया क्योंकि अंकिता ने शाहरुख का प्रपोजल ठुकरा दिया था. अंकिता, दुमका के जरूवाडीह मोहल्ले निवासी संजय सिंह की बेटी है और आरोपी शाहरुख पड़ोस का ही रहने वाला है. आरोपी शाहरुख घर से निकलने पर अंकिता को तंग किया करता था. अंकिता को आरोपी शाहरुख कई दिनों से परेशान कर रहा था. इतना ही नहीं, आरोपी शाहरुख हुसैन पीड़िता के सहेली से मोबाइल नंबर जुगाड़ कर लगातार फोन कर दोस्ती करने का दबाब देता था. लेकिन, अंकिता ने साफ इंकार कर दिया.

 

इसके बाद शाहरुख ने सोमवार को जान से मारने की धमकी दी थी. मंगलवार को जब छात्रा अंकिता अपने घर में सोई हुई थी, इसी दौरान शाहरुख उसके घर पहुंचा और खिड़की से उस पर पेट्रोल डालकर माचिस से आग लगा दी. चीख-पुकार मचने पर आनन फानन में उसे दुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जहां से अंकिता के बेहतर इलाज के लिये रांची स्थित रिम्स रेफर किया गया और बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया. वहीं, टाउन थाना पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

अंकिता के साथ आये परिजन अविनाश ने बताया कि करीब 20 दिन पूर्व आरोपी शाहरुख हुसैन द्वारा अंकिता के घर पर पत्थरबाजी की गयी थी, इसमें खिड़की के शीशे टूट गये थे. मामले की जानकारी आरोपी के परिजनों को भी दी गयी थी. इसके बाद भी लगातार तंग किया जा रहा था. घटना से दो दिन पूर्व अंकिता ने फोन पर आरोपी द्वारा तंग किये जाने की जानकारी दी थी.

इसी बीच बीते मंगलवार को आरोपी शाहरुख हुसैन ने अहले सुबह जिंदा जलाने का प्रयास किया. अंकिता दो बहन और एक भाई है. बहन बड़ी है और भाई छोटा है. पिता मार्केटिंग का काम करते हैं. जबकि अंकिता की मां करीब डेढ़ वर्ष पहले गुजर गयी थी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More