UP Assembly Elections: पीएम मोदी ने वर्चुअल जनसभा कर सपा पर साधा निशाना, बोले-समाजवादी लोगों में अपनी तिजोरी भरने की प्यास थी

सोमवार यानी आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी एक साथ बिजनौर में जनसभा करने के लिए जाने वाले थे।जिसके बाद पीएम मोदी विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिजनौर की जनसभा को संबोधित किया।

0

सोमवार यानी आज पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी एक साथ बिजनौर में जनसभा करने के लिए जाने वाले थे। लेकिन मौसम खराब होने के कारण वहां नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद पीएम मोदी विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिजनौर की जनसभा को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ‘आप सबसे क्षमा चाहता हूं क्योंकि चुनाव आयोग की तरफ से कुछ मुक्ति मिलने के कारण सोच रहा था कि बिजनौर से मैं चुनाव अभियान का प्रारंभ करूंगा।लेकिन कुछ असुविधा के कारण मुझे फिर एक बार विडियो कांफ्रेंसिंग से ही आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिला है।

पीएम मोदी ने वर्चुअल तरीके से सभा को किया संबोधित:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बात की शुरुआत मशहूर कवि दुष्यंत कुमार जी की दो लाइनों से की। उन्होंने कहा था- यहां तक आते आते सूख जाती हैं कई नदियां, मुझे मालूम हैं पानी कहां ठहरा हुआ होगा। आगे उन्होंने कहा कि 2017 से पहले, उत्तर प्रदेश में भी विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। ये पानी नकली समाजवादियों के परिवार में, उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी की प्यास से कभी कोई मतलब नहीं रहा। वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते रहे, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे।

पीएम मोदी ने सपा पर साधा निशाना:

भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। हमारा मंत्र है- सबका-साथ, सबका-विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। इसलिए बीजेपी की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की कोई जगह नहीं है। जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है। तो हर गरीब को घर मिलता है, उसकी जाति, उनका पंथ उसका क्षेत्र नहीं देखा जाता है। जब उज्ज्वला योजना से गैस का कनेक्शन मिलता है, तो माताओं-बहनों से जाति नहीं पूछी जाती है। हमारी सरकार में जब मुफ्त राशन मिलता है तो किसी भी बिरादरी, किसी का समाज, कौन क्या है ये कुछ नहीं पूछा जाता है। इसके साथ ही अपराधी चाहते हैं कि लूट डकैती छिनैती का जो धंधा पांच साल से ठप्प पड़ा है, यूपी की जनता से उसकी भरपाई करें। इनके गुर्गे भी पूरी ताकत लगाए हुये हैं। ये लोग जात-पात के नाम पर बंटबारा करके भाजपा को रोकना चाहते हैं। मैं आपसे कहना चाहता हूं, इस खेल से सावधान रहिएगा।

पीएम ने योगी सरकार के कामों की गिनाई उपलब्धियां:

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में योगी की सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ इलाकों तक ही सीमित ना रहे। इसी सोच के साथ हमारी सरकार मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा जैसे शहरों में भी कनेक्टिविटी बढ़ा रही है। हमारी सरकार लगातार कोशिश में जुटी है। यहां के व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों को हर संभव सहायता दी जा रही है। उत्तर प्रदेश के कर्मठ योगी सरकार दिन रात मेहनत में लगी है। जिससे छोटे उद्यमियों को मदद मिल सके। बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के युवा के सामने अवसरों की कमी न हो। ये ही हमारी प्राथमिकता है। गंगा एक्सप्रेस वे के रूप में इस इलाके को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। बिजनौर से मुरादाबाद तक के 4 लेन हाइवे पर भी तेजी से काम हो रहा है। इससे पूरा जिला आसपास के सभी प्रमुख स्थानों से जुड़ जाएगा। चौधरी चरण सिंह जी के आदर्शों को अपनाते हुए हर किसान का सम्मान, ये हमारा ध्येय है। पहले की सरकारों में यूरिया खाद के लिए यूपी के किसानों ने लाठियां तक खायी हैं। जिन्होंने किसानों को ये दिन दिखाए थे वे कभी किसानों का भला नहीं कर सकते हैं, वो सिर्फ किसानों को धोखा दे सकते हैं।

किसानों को दी जा रही हर तरह की सुविधा:

पहले की सरकारों में गन्ने की पर्ची से लेकर गन्ना बकाए के भुगतान तक हर जगह नकली समाजवादियों का ही बोलबाला था पीएम किसान सम्मान निधि हो, छोटे किसानों की आर्थिक मदद हो या किसान भाइयों की फसल का बीमा हो, हमारी सरकार ने ये सब बैंक खातों में सीधा उपलब्ध कराया है, कोई बिचौलिया नहीं है। आपको जानकर आश्चर्य होगा पहले की सरकार में गेहूं की जितनी सरकारी खरीद हुई थी, योगी जी की सरकार ने उससे दोगुने से भी ज्यादा गेहूं MSP पर खरीदा है। अपने किसानों को, और पूरे पश्चिमी यूपी को मैं एक बात और याद दिलाना चाहता हूं। आज जो लोग आपको बहकाने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे ये जरूर पूछिएगा। जब उनकी सरकार थी, तब वो इस इलाके में, आपके गांवों में कितनी बिजली देते थे।

हमारी सरकार ने बिजनौर की नगीना काष्ठ कला को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना में शामिल किया है। इस वजह से आज बिजनौर की कला की पहचान विदेशों में और बढ़ रही है। दुनिया भर में मशहूर मुरादाबाद के पीतल को भी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना से जोड़ा गया है।

 

यह भी पढ़ें: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से शोक में डूबा देश, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित 

यह भी पढ़ें:ऑटो चालक ने युवती के साथ किया दुष्कर्म, ब्लैकमेल कर कई बार बुझाई हवस

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More