स्कूली बच्चों की जान बचाने वाले सेना के जवान को 50,000 का ईनाम

0

शिवराज सिंह ने दिया 50,000 रुपये का ईनाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के पुलिस के हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल को स्कूली बच्चों की जान बचाने के लिए 50,000 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। उन्होंने पटेल की कत्र्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना भी की।

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को मुख्यमंत्री चौहान ने हेड कांस्टेबल पटेल को 50,000 रुपये का चेक प्रदान किया। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला, अपर पुलिस महानिदेशक आदर्श कटियार व राजीव टंडन भी मौजूद रहे।

read more :  आरटीआई में खुलासा : रेलवे अधिकारी कर रहे है अवैध नियुक्तियां

स्कूल के पास तोप का गोला पड़ा था ।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे किसी ने डायल-100 पर सूचना दी थी कि सागर जिले के चितोरा गांव के माध्यमिक स्कूल के पास तोप का गोला पड़ा है। यह सूचना सुरखी थाने की एफआरवी (फास्ट रिस्पॉस व्हीकल) को देकर मौके पर जाने को कहा गया। उस समय एफआरवी बेरखेड़ी गांव के पास थी। वहां से एफआरवी मौके पर पहुंची, उस वक्त स्कूल में 400 बच्चे थे और भारी भीड़ लगी हुई थी। गोला गर्म था और लोग इसे बड़ा बम समझ कर डर गए थे।

गर्म गोला सेना का होने की संभावना

बताया गया है कि हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल ने सूझ-बूझ दिखाते हुए स्कूल खाली करवाया लेकिन रिहायशी इलाका होने की वजह से खतरे का अंदेशा बना हुआ था, इसे देखते हुए करीब 10 किलो वजन के इस तोप के गर्म गोले को अभिषेक ने अपने कंधे पर लादा और दौड़ लगा दी।

उन्होंने स्कूल से करीब एक किलोमीटर दूर ले जाकर इसे नाले में फेंक दिया। इस तरह पटेल ने स्कूली बच्चों की जान बचाई। यह गर्म गोला सेना का होने की संभावना है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More