पत्रकारों से बातचीत के दौरान विपक्षी नेता को मारा चाकू

विपक्षी नेता के ही नाम का क्राउन पहना था हमलावर

0

नई दिल्ली: साउथ कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्यूंग पर बुसान शहर में आज जानलेवा हमला हुआ. बता दें कि यह हमला उस समय हुआ जब वह जे-म्यूंग बुसान शहर में नए एयरपोर्ट का मुआयना कर रहे थे. इसी दौरान पत्रकारों से बात करते वक्त उनकी गर्दन पर एक अज्ञात शख्स ने चाकू से वार कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उसकी पहचान नहीं बताई है. साउथ कोरिया के मीडिया हाउस YTN न्यूज के मुताबिक, हमले की वजह से ली की गर्दन पर करीब 1 सेंटीमीटर गहरा घाव हुआ है.

विपक्षी नेता के ही नाम का क्राउन पहना था हमलावर

जानकारी के मुताबिक हमले के तुरंत बाद उन्हें फायर डिपार्टमेंट के हेलिकॉप्टर के जरिए एयरलिफ्ट करके पुसान नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, हमलावर की उम्र 50-60 साल के बीच है. उसने कागज का एक क्राउन पहन रखा था, जिस पर ली का नाम लिखा था.

राष्ट्रपति ने हमले की निंदा की

साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक यिओल ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा- इसे माफ नहीं किया जा सकता है. ली-म्यूंग को सबसे अच्छी मेडिकल सर्विस दी जाए ताकि वह जल्द स्वस्थ हो सकें. बता दें कि 2022 के राष्ट्रपति चुनाव में ली ने यून सुक यिओल को कड़ी टक्कर दी थी. वे बेहद कम अंतर से चुनाव हार गए थे.

News Nation Fraud : ”कर्मचारियों का पैसा खाने की फिराक में है न्यूज नेशन”

राष्ट्रपति की नीतियों के खिलाफ की थी भूख हड़ताल

आपको बता दें कि इससे 18 दिन पहले ही ली ने राष्ट्रपति यून की विदेश और घरेलू नीतियों के खिलाफ भूख हड़ताल की थी. ली ने भूख हड़ताल की शुरुआत अगस्त 2023 में की थी. शुरुआत में वह जापान की नेशनल असेंबली के ही सामने टेंट में बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद हड़ताल उनके ऑफिस में शिफ्ट हो गई.

हमले के बाद जमीन पर लेटे रहे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाकू लगने के बाद ली को भीड़ पर और फिर जमीन पर गिरते हुए देखा गया. वहीं ली को घेरे कई लोगों ने हमलावर को तुरंत पकड़ लिया. घटना के बाद आई तस्वीरों में दिख रहा है कि ली की गर्दन पर रुमाल लगा दिया गया और वह जमीन पर लेटे हुए हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More