महिला आईटी सेंटर सऊदी अरब की शान : पीएम मोदी

0

रियाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को पहली बार एक महिला आईटी सेंटर का दौरा करने के बाद कहा कि यह सऊदी अरब की शान है। टाटा कंसल्टेंसी सेंटर द्वारा स्थापित इस महिला आईटी सेंटर को देखने के बाद मोदी ने कहा कि मैं उन पेशेवरों से मिल रहा हूं जो अब सऊदी अरब की शान हैं।

उन्होंने कहा कि “मैं यहां जिस माहौल को देख रहा हूं, उसमें दुनियां को कड़ा जवाब देने का दम है।” मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे और अंतिम पड़ाव में सऊदी अरब पहुंचे हैं। वे इससे पहले बेल्जियम और अमेरिका दौरे पर थे।

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में उन्होंने भारत-यूरोपीय संघ(ईयू) शिखर सम्मेलन में भाग लिया था और बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी।

पीएम इसके बाद वाशिंगटन में आयोजित परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में शिरकत किये थे। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने किया था।

2010 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सऊदी अरब की यात्रा के बाद यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस तेल संपन्न खाड़ी देश की पहली यात्रा है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More