अजेय भारतीय टीम के सामने एक अदद जीत की तलाश में अफगानिस्तान

0 235

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज साउथैंप्टन मैदान पर भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा। भारतीय टीम इस विश्व कप में अब तक अजेय रही है जबकि अफगानिस्तान को अभी भी एक अदद जीत की तलाश है।

ऐसे में देखना होगा कि क्या मजबूत भारतीय टीम के सामने अफगानिस्तान की टीम कड़ी चुनौती पेश करने में कामयाब होते है या नहीं।

जब साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम पर भारत का सामना अफगानिस्तान होगा तो भारत की नज़र अपने जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ाने की होगी। भारत इस विश्व कप में अब तक अपने सभी मुकाबलों में अजेय रही है।

विराट कोहली एंड कंपनी ने शिखर धवन की कमी बिल्कुल भी खलने नहीं दी, चाहे गेंदबाज हो या बल्लेबाज, ओपनिंग पेयर हो या फिर मिडिल क्रम बल्लेबाज सभी ने अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम दिया है, यही वजह रही कि टीम के प्रदर्शन में निरंतर निखार आ रहा है।

बात अगर अफगानिस्तान की करें तो विश्व कप में पहली बार भाग ले रही इस टीम को अभी अपने पहले जीत की दरकार है इंग्लैड के खिलाफ 150 रनों से मिली हार के बाद खिलाड़ियों का मनोबल थोड़ा कम हुआ है। पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले हशमतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह से टीम प्रबंधन को उम्मीद है।

बात अगर पिच और आउटफील्ड की करें तो यह ग्राउंड बड़ा जरूर है लेकिन पिच सपाट है ऐसे में भारत अफगानिस्तान वाले मैच में भी हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है।

पिछले साल एशिया कप में जिस अंदाज में अफगानिस्तान ने भारत के साथ टाई खेला उसे देखते हुए उनके लिए भारत को हराना असंभव तो नहीं पर वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए ऐसा संभव नही लगता।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत और जीवा धोनी बने ‘Partners in Crime’

यह भी पढ़ें: भारत से हार के बाद उठी पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More