Banaras Bulletin: हाथरस के बाद अब आजमगढ़ की बेटी से दरिंदगी | गम्भीर हालत में मासूम बीएचयू में भर्ती

0 279

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन (Banaras Bulletin) में फटाफट अंदाज़ में देखें…

हाथरस के बाद अब आजमगढ़ की बेटी से दरिंदगी!
गम्भीर हालत में मासूम बीएचयू में भर्ती
मासूम से मिलने पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल

हाथरस के बाद आजमगढ़ में बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना ने सियासी रूप ले लिया है। वाराणसी के सर सुन्दरलाल अस्पताल में भर्ती बच्ची को देखने के लिये समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पहुंचा। सपा नेताओं ने डाक्टरों से बच्ची के इलाज के बारे में जानकारी ली। इस दौरान परिजनों को हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया की योगी राज में यूपी के अन्दर कहीं भी लड़कियाँ महफूज नहीं हैं। आये दिन उनके साथ रेप की घटनाएं हो रही हैं।

निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर बिजलीकर्मी
जिला प्रशासन ने बनाया हेल्पडेस्क
आइटीआइ प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं ने संभाली कमान

निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार से शुरू हो गई। बिजली कर्मचारियों के आंदोलन के चलते समूचे पूर्वांचल में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसे लेकर जिला प्रशासन की चाक-चौबंद तैयारी है। सभी विद्युत स्टेशनों पर मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। खराबी दूर करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कमिश्नरी में एक हेल्पडेस्क बनय गया है। इसके अलावा आइटीआइ प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को सेवा के लिए जगह-जगह तैनात किया गया। दिनभर पूर्वांचल के प्रमुख विद्युत संस्‍थानों में कर्मचारियों ने पोस्‍टर बैनर के साथ प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की।

स्मृति ईरानी का विरोध करना पड़ा भारी
जेल भेजे गये कांग्रेसी कार्यकर्ता
विरोध में शुरु हुआ धरना प्रदर्शन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के वाराणसी दौरे पर विरोध प्रदर्शन करना कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया है। जिला प्रशासन ने विरोध करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्तओं को जेल भेज दिया है। जेल में बंद अपने कार्यकर्ताओं को रिहा कराने के लिए कांग्रेस के नेता सोमवार को वाराणसी में प्रदर्शन करते दिखे। सोमवार को मलदहिया चौराहा स्थित पटेल प्रतिमा पर कांग्रेस नेता हरीश मिश्रा एवं यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष नवीन चौबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं को जेल भेजे जाने के विरोध में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

योगी सरकार पर आप सांसद संजय सिंह का आरोप
बेटियों के लिये कब्रगाह बना यूपी-संजय सिंह
आप कार्यकर्ताओं के साथ किया संवाद

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के मैदागिन स्थित पराड़कर स्मृति भवन में संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया और नये शामिल सदस्यों को सदस्यता दिलायी। इसके बाद शाम को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आप सांसद ने हाथरस मुद्दे पर योगी सरकार को जमकर निशाने पर लिया। आप सांसद संजय सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ये सरकार बेटियों के लिये कब्रगाह साबित हो रही है। ऐसा पहली बार दिख रहा है कि सरकार दरिंदो के साथ खड़ी है और पीड़ित परिवार के साथ नहीं।

बीएचयू स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज
15 अक्टूबर से शुरु होगी काउंसिलिंग की प्रक्रिया
कैम्पस में दिखने लगी चहल-पहल

बीएचयू स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम पांच अक्टूबर को रात आठ बजे तक जारी हो जाएगा। इसमें बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम फाइनेंशियल मार्केट मैनेजमेंट, बीएससी गणित, बीएससी बायो, बीएससी एजी, बीए ऑनर्स आर्ट, बीए सोशल साइंस और बीए एलएलबी पाठ्यक्रम शामिल हैं। वहीं प्रोफेशनल कोर्सेज बी वोकेशनल, एलएलबी और बीएड के परिणाम गुरुवार को ही जारी हो गए थे।बीएचयू के एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार अब स्नातक वालों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी, जो कि दो नंवबर तक चलेगी। वहीं मुख्य परिसर में पेड सीटों के लिए काउंसिलिंग तीन नवंबर से प्रारंभ होगी, जो तीन दिन चलेगी, जबकि संबंद्ध महाविद्यालयों व दक्षिणी परिसर के लिए काउंसिलिंग छह से 16 नवंबर तक आयोजित कराई जाएगी। यह काउंसिलिंग ऑफ लाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में होने की संभावना जताई जा रही है। जो बच्चे घर से ही आवश्यक दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करेंगे उन्हें विश्वविद्यालय खुलने पर वेरिफाई भी कराना होगा।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड: पीड़ित परिवार पर कोरोना का खतरा! बुलगढ़ी गांव पहुंचे कोविड पॉजिटिव विधायक

यह भी पढ़ें: एक ही IMEI नंबर के 13 हजार से अधिक मोबाइल फोन एक्टिव, दर्ज हुआ केस

यह भी पढ़ें: मोबाइल फोन को बनाया हथियार, लड़ रहीं कोविड-19 से जंग

(अन्य खबरों के लिए हमें 
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More