Tokyo Olympics 12th Day : पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, कुश्ती में सोनम मलिक को मिली शिकस्त

0 366

टोक्यो ओलंपिक के 12वें दिन भारत की निराशाजनक शुरुआत हुई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई। उधर रेसलिंग में भी भारत को निराशा हाथ लगी।

भारतीय हॉकी टीम का गोल्ड का सपना टूटा-

hockey (1)

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम और बेल्जियम के बीच कांटे की टक्कर हुई। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में विश्व चैम्पियन बेल्जियम ने 2-5 से शिकस्त दी। टीम इंडिया बेल्जियम के आगे इस मुकाबले में कहीं नहीं टिकी।

इस हार के साथ ही गोल्ड का सपना भी टूट गया। हालांकि, अब भी भारत के पास कांस्य पदक जीतने का मौका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है। पीएम मोदी ने कहा कि हार और जीत तो जिंदगी का हिस्सा है।

सोनम मलिक पदक की रेस से बाहर-

62 किग्रा भार वर्ग में भारतीय पहलवान सोनम मलिक को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मंगोलिया की पहलवान बोलोर्टुया ने हराया। सोनम मलिक मुकाबले की शुरुआत में आगे चल रही थीं, लेकिन बोलोर्टुया ने वापसी की और स्कोर को 2-2 से बराबर किया।

sonam malik

बोलोर्टुया को 2 टेक्निकल पांइट्स मिले। इसी आधार पर वह विजयी रहीं। बता दें कि सोनम ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय पहलवान हैं। वह एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics : जब मैदान पर दिखा फिल्म ‘चक दे इंडिया’ जैसा सीन, थमी रही सभी की सांसें…

यह भी पढ़ें: मीराबाई चानू : बचपन में लकड़ियां बीनने वाली लड़की, टोक्यो ओलंपिक से ले आई ‘चांदी’

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More