इन 8 मुख्यमंत्री बनने वाले नेताओं ने कभी नहीं की शादी, ताउम्र रहे अविवाहित

शादी करना न करना, बेशक हर किसी का व्यक्तिगत फैसला होता है। देश की ऐसी तमाम चर्चित हस्तियां हैं जिन्होंने एकला चलो रे के रास्ते पर चलना ही उचित समझा है।

0 937

शादी करना न करना, बेशक हर किसी का व्यक्तिगत फैसला होता है। देश की ऐसी तमाम चर्चित हस्तियां हैं जिन्होंने एकला चलो रे के रास्ते पर चलना ही उचित समझा है। वही यदि राजनेताओं की बात करें ऐसे नामों की एक लंबी फेहरिस्त है, जिन्होंने ताउम्र शादी ना करने का फैसला किया। दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से राहुल गांधी तक कई बड़े नेता अविवाहीत ही रहे। आज उन अविवाहीत नेताओं के बारे में आपको बताते हैं जो किसी न किसी राज्य के मुख्यमंत्री हैं या रहे हैं।

बात राजनीति की हो तो उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) का नाम सबसे ऊपर होता है। वर्तमान समय में यूपी की कमान योगी आदित्यनाथ के हाथों में हैं। सीएम योगी संन्यासी हैं और उन्होंने युवावस्था में घर को छोड़ दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ अपना जीवन अकेले व्यतीत करते हैं, उन्होंने शादी नहीं की है।

ओडिशा के इतिहास में सबसे लम्बे समय तक मुख्यमंत्री बनने का कीर्तिमान रचने वाले सीएम नवीन पटनायक अभी तक अविवाहित हैं।

चार बार यूपी की मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने कभी शादी नहीं की।

दिवंगत जयललिता को तमिल लोग अम्मा के नाम से पुकारते थे। वो एक सुपरस्टार एक्ट्रेस थीं। वह जब तक जीवित रहीं तब तक अविवाहित ही रहीं।

असम के मुख्यमंत्री रहे सर्बानंद सोनोवाल ने कभी शादी नहीं की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शादी नहीं रचाई है।

भाजपा की फायर ब्रांड नेता तथा मध्य प्रदेश की सीएम रहीं उमा भारती भी अविवाहित हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी अविवाहित हैं।

 

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्डकप के लिए सज चुके हैं मैदान, 24 अक्टूबर को होगा भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, जानें दोनों के Records

यह भी पढ़ें: बार-बार क्यों अरुणाचल राग छेड़ता है चीन ? जानिए क्या है इसका इतिहास

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More