टी20 वर्ल्डकप के लिए सज चुके हैं मैदान, 24 अक्टूबर को होगा भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, जानें दोनों के Records

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्डकप के रोमांच के लिए यूएई के क्रिकेट मैदान सज चुके हैं। इस टूर्नामेंट में खिताब के लिए सभी टीमें आपस में एक-दूसरे से संघर्ष करती नजर आएंगी।

0 1,223

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्डकप के रोमांच के लिए यूएई के क्रिकेट मैदान सज चुके हैं। इस टूर्नामेंट में खिताब के लिए सभी टीमें आपस में एक-दूसरे से संघर्ष करती नजर आएंगी। टी20 वर्ल्डकप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। वहीं भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

इंडिया और पाकिस्तान के बीच टी20 मुकाबलों की बात करें तो अबतक 8 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं। जिसमें से सात बार भारत ने पाकिस्तान को मात दी है। वही एक मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इस बार भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी के साथ ही एमएस धोनी का भी साथ भी मिलेगा। जिससे भारतीय टीम पहले से और ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। इसलिए इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए चुनौती बढ़ गई है।

वर्तमान में क्रिकेट जगत की सबसे मजबूत टीम:

भारतीय टीम वर्तमान में क्रिकेट जगत की सबसे मजबूत टीम है। केएल राहुल ने जिस तरह से आईपीएल में प्रदर्शन किया है उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर उतर सकते हैं। वही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार कप्तान कोहली तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूत करेंगे। हार्दिक पांड्या को लेकर टीम मैनेजमेंट पूरी तरह आश्वस्त है की वो इस महामुकाबले से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। वही निचले क्रम में रविन्द्र जडेजा पाकिस्तान के मुश्किलों को और बढ़ा सकते हैं।

मजबूत गेंदबाजी:

बल्लेबाजी के बाद अब बात आती है गेंदबाजी की। टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से किसी भी टीम के बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार का अनुभव टीम के काम आ सकता है। स्पिनर्स में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती को मौका मिल सकता है।

भारत और पाकिस्तान आमने-सामने:

भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में अबतक 5 बार भीड़ चुके हैं। पाकिस्तान की टीम को हर बार मूंह की खानी पड़ी है। साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को पहले ग्रुप स्टेज और फिर फाइनल मिलाकर दो बार धूल चटाई थी। वहीं 2012 के वर्ल्डकप मे विराट कोहली के 78 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। थ ही 2014 और 2016 में भी पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा था। वर्ल्ड कप में भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने 5-0 के रिकॉर्ड को 6-0 करने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही है।

 

यह भी पढ़ें: पंत ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने सेलेक्शन को लेकर की गुजारिश, कोहली बोले- कीपर मेरे पास और हैं, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: बार-बार क्यों अरुणाचल राग छेड़ता है चीन ? जानिए क्या है इसका इतिहास

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More