रूस-यूक्रेन युद्ध: राष्ट्रपति पुतिन के पूर्व सलाहकार ने ब्रिटेन को दी धमकी, बोले- मिसाइलों का निशाना हो सकता है लंदन

0 257

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पूर्व सलाहकार सर्गेई मार्कोव ने यूक्रेन युद्ध में दखल के चलते ब्रिटेन को बड़ी धमकी दी है. मार्कोव बोले कि यदि युनाइटेड किंगडम का ऐसा ही आक्रामक रवैया जारी रहा तो फिर मिसाइलों का निशाना लंदन हो सकता है. बुधवार को बीबीसी के एक कार्यक्रम में सर्गेई मार्कोव ने ब्रिटेन को चेतावनी देते हुए कहा कि तुम्हारे शहरों को निशाना बनाया जाएगा. यह सुबह सबके लिए अच्छी नहीं है. फिलहाल, सर्गेई मार्कोव मॉस्को यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल रिलेशंस के प्रोफेसर हैं.

सर्गेई मार्कोव ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने आपको बता दिया है कि वे पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं. इसमें ग्रेट ब्रिटेन भी शामिल है. सर्गेई मार्कोव ने कहा ‘यदि रूस के खिलाफ ब्रिटेन ने अपना आक्रमणकारी रवैया जारी रखा तो फिर ऐसा हो सकता है. यदि ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस ने रूस को बर्बाद करने का अपना प्लान बंद नहीं किया तो फिर लंदन की जनता को समझना चाहिए कि वे भी परमाणु हथियारों की जद में हैं.’ पुतिन के पूर्व सलाहकार सर्गेई मार्कोव की इस चेतावनी को गंभीरता से लिया जा रहा है.

पश्चिमी देशों पर यूक्रेन को बड़े पैमाने पर हथियार देने के आरोप लगाते हुए सर्गेई मार्कोव ने कहा कि यह युद्ध जो बाइडेन, ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन और मौजूदा पीएम लिज ट्रस की सनक के चलते हो रहा है. उन्होंने कहा कि इन देशों ने ही यूक्रेन को हथियार दिए हैं और उसे युद्ध के लिए उकसाया है.

बता दें यूक्रेन और रूस के बीच बीते 7 महीनों से जंग चल रही है. इस बीच रूस ने इस युद्ध को और आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं. पुतिन ने मंगलवार को ही 20 लाख की रिजर्व सेना में से 3 लाख सैनिकों को यूक्रेन भेजने का ऐलान किया था. इससे माना जा रहा है कि रूस की ओर से यूक्रेन पर हमलों को तेज किया जा सकता है.

Also Read: रूस-यूक्रेन युद्ध: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की चेतावनी, बोले- देश की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, 3 लाख रिजर्व सैनिकों को बुलाया

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More