नासिक:ऑक्सीजन लीक से हुई 22 की मौत

0 520

जहां देश एक तरफ ऑक्सीजन की भारी किल्लत से झूझ रहा है तो दूसरी ओर महाराष्ट्र के नासिक में आज एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक से लीक कर गया, जिसके बाद इस घटना से हड़कंप मच गया। दुखद बात ये है कि नासिक के इस दर्दनाक हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें : कोरोना का तांडव: कर्मकांड नहीं पूरे तो कैसे मिलेगा मोक्ष

ऑक्सीजन
नासिक मे हुआ ऑक्सीजन लीक

ऑक्सीजन लीकेज की वजह से हुआ हादसा

इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लीकेज की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे तक ठप हो गई थी, जिसकी वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की मौत हो गई है। बता दे जिस वक़्त ये घटना हुई उस वक्त अस्पताल में वेंटिलेटर पर कुल 23 मरीज थे।

हादसे के बाद जांच कमिटी गठित।

इधर इस घटना के बाद हादसे की विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। इसके लिए एक जांच कमेटी भी गठित की गई है। प्रदेश के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगाने का कहना है कि घटना के लिए दोषी लोगों को सजा मिलेगी। उनका कहना है कि टैंकर के वाल्व में खराबी होने की वजह से बड़े पैमाने पर टैंकर से ऑक्सीजन रिसने लग गई थी। इसी रिसाव का असर अस्पताल में मौजूद मरीजों की ऑक्सीजन सप्लाई पर पड़ा।

यह भी पढ़ें : इतिहास के पन्नो से निकली ‘मास्क’ की कहानी

 

अब प्रशासन द्वारा ऑक्सिजन के लीकेज की घटना पर जांच बैठाई गई है। जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में 171 मरीज थे। ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इधर हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More