लखनऊ: सिर पर 25 हजार का इनाम और पैर में लगी गोली, पुलिस मुठभेड़ में सूफियान गिरफ्तार

0 266

यूपी की राजधानी लखनऊ में सूफियान द्वारा दुबग्गा के डूडा कॉलोनी निवासी निधि गुप्ता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और उसकी हत्या करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है. निधि गुप्ता के हत्यारे सूफियान को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक दिन पहले उस पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था.

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक, आरोपी सूफियान की तलाश में पुलिस की 9 टीमें और पालीगान की 11 टीमें लखनऊ में लगी थीं. वहीं 3 टीमें दिल्ली, राजस्थान और एनसीआर में डेरा डाले हुए थीं. हालांकि, 2 दिन के बाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी सूफियान को दुबग्गा पावर हाउस से अरेस्ट कर लिया है.

 

 

प्रवक्ता पुलिस कमिश्नरेट ने बताया था कि सूफियान को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. सूफियान के पास से 315 बोर का एक असलहा भी बरामद हुआ है.

Lucknow Nidhi Gupta Murder Sufiyan

 

 

एडीसीपी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर में सर्विलेंस टीम को सूफियान की लोकेशन दुबग्गा के जॉगर्स पार्क के पास पावर हाउस चौराहे पर मिली. पुलिस टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी. खुद को गिरता देख सूफियान ने पुलिस पर फायर झोंक दिया. जवाबी फायरिंग में सूफियान के दाहिने पैर में गोली लग गई, जिसमें वह घायल हो गया. सूफियान को इलाज के लिए केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

Lucknow Nidhi Gupta Murder Sufiyan

 

जानकारी अनुसार, सूफियान की कॉल डिटेल निकलवाई है. पड़ताल में सामने आया है कि सूफियान निधि को फोन करके परेशान करता था. बात नहीं करने पर वह निधि के वीडियो वायरल करने की धमकी देता था. सूफियान के कई बार फोन करने के साक्ष्य मिले हैं. पुलिस सूफियान के घरवालों और उसके दोस्तों के बारे में भी पता लगा रही है.

Lucknow Nidhi Gupta Murder Sufiyan

सूफ‍ियान के परिजन अभी भी फरार…

पुलिस ने कुछ करीबियों से पूछताछ की है. वहीं, पुलिस ने करीब 10 स्थानों पर छापेमारी भी की थी. घटना के बाद से सूफ‍ियान के घरवाले भी लापता हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस उन्हें भी दबोच लेगी.

Lucknow Nidhi Gupta Murder Sufiyan

सूत्रों का कहना है कि सूफ‍ियान कोर्ट में आत्मसमर्पण करने का प्रयास कर सकता है, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है.

 

Also Read: लखनऊ: धर्मांतरण के विरोध पर सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से फेंका, आरोपी परिवार सहित फरार

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More