लखनऊ: धर्मांतरण के विरोध पर सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से फेंका, आरोपी परिवार सहित फरार

0 254

यूपी की राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां सूफियान नाम के युवक ने अपनी प्रेमिका निधि गुप्ता पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. निधि द्वारा मना किये जाने पर सूफियान ने उसे 4 मंजिल की छत से नीचे फेंक दिया. गंभीर रूप से घायल निधि की हॉस्पिटल में मौत हो गई. वहीं, इस घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपी सूफियान अपने परिवार के साथ फरार है. पीड़िता निधि के परिजनों की तहरीर पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की 3 टीमें सूफियान की तलाश में दबिश दे रही हैं.

जानें पूरा मामला…

लखनऊ के दुबग्गा इलाके की डूडा कॉलोनी में 19 वर्षीय निधि गुप्ता अपने परिवार संग रहती थी। हाईस्कूल पास करने के बाद निधि ने ब्यूटी पार्लर में काम सीखना शुरू किया था. वहीं, पड़ोस के ब्लॉक नंबर- 40 में रहने वाले सूफियान से निधि के प्रेम संबंध थे. पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले उसने युवती को मोबाइल फोन दिया था. घरवालों को मंगलवार को इसका पता चला तो वे सूफियान के घर शिकायत करने गए. दोनों परिवारों में काफी कहासुनी हुई. सूफियान और निधि के परिवार के बीच हो रहे विवाद के कारण ब्लॉक के ज्यादातर लोग वहां जुट गए.

Lucknow Conversion Love Jihad

इसी बीच निधि नीचे से भागकर चौथी मंजिल पर चली गई, उसके पीछे सूफियान भी गया. युवती के परिजनों का आरोप है कि सूफियान ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया. उसके गिरने की आवाज सुनाई दी तो लोग चौंक पड़े. युवती खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी. बेहोशी की हालत में परिजन उसे ट्रॉमा सेंटर लेकर गए.

Lucknow Conversion Love Jihad

पड़ोसियों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की. पुलिस के मुताबिक, युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद सूफियान व उसका परिवार घर पर ताला लगाकर फरार हो गया.

Lucknow Conversion Love Jihad

 

निधि के परिवालों के मुताबिक, सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था. वह मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह करना चाहता था. इसके लिए वह निधि पर लगातार दबाव बना रहा था. इस संबंध में युवती ने घरवालों को भी बताया था और वह लगातार इसका विरोध कर रही थी. मोबाइल पर भी सूफियान उसे धर्म बदलने के लिए दबाव बनाता था.

Lucknow Conversion Love Jihad

 

प्रभारी निरीक्षक दुबग्गा सुखबीर सिंह भदौरिया के मुताबिक, युवती के परिवारीजन की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की तलाश जारी है.

 

Also Read: दिल्ली: शादी का झांसा देकर आफताब ने चापड़ से किये श्रद्धा की बॉडी के कई टुकड़े

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More