राहत: पानी-पानी हुई यूपी की राजधानी, अब इस हफ्ते नहीं सताएगी गर्मी

0 69

प्रचंड गर्मी और आसमान से बरसती आग के कहर को झेल रहे राजधानी लखनऊ के लोगों के लिए सोमवार का दिन ठंडक लेकर आया. अचानक बदले मौसम और झमाझम बारिश के बाद आम जनता ने राहत की साँस ली. बारिश के पहले आई जबरदस्त आंधी से नुकसान भी हुआ. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बता दें तेज आंधी की वजह से कई जगह पेड़ और बिजली के तार टूट गए. बिजली के खंभे उखड़ने की वजह से बिजली भी बाधित हो गई. बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी हो गया.

लखनऊ में बारिश के दौरान हजरतगंज का दृश्य

दरअसल, मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था. लखनऊ में आज सुबह तेज धूप खिली हुई थी, लेकिन मौसम का मिजाज अचानक दोपहर 11:30 बजे बिगड़ा और देखते ही देखते 12 बजे तक अंधेरा छा गया. इसके बाद तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हो रही है. जिसके बाद से लखनऊ के आसपास के जिलों का भी मौसम बदल गया है.

लखनऊ में बारिश के दौरान हजरतगंज चौराहे का एक दृश्य

उधर, हरदोई जिले में आज तेज गर्मी के बीच अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई. आंधी इतनी तेज थी कि कई जगह पर लगे होर्डिंग उखड़ कर सड़क पर आ गिरे, जबकि कुछ जगहों पर दीवाल गिरने की भी सूचना है. तेज गर्मी के बाद आज लोगों को तेज आंधी और पानी बरसने से भी राहत मिली है.

लखनऊ में बारिश

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि प्रदेश भर में सोमवार को 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और ओले गिरने की संभावना है. अगले तीन दिन तक तेज बारिश और धूल भरी आंधी का कहर जारी रह सकता है. इस हफ्ते गर्मी से राहत की संभावना है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More