पुलिस की बड़ी कार्रवाई: मुख्तार अंसारी के करीबियों के 42 ठिकानों पर छापेमारी; 11 गुर्गे गिरफ्तार, 21 को हिरासत में लिया गया

0 368

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से लगातार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में पुलिस ने मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। राजधानी के 15 थानों की फोर्स और स्पेशल टीमों ने एक साथ 42 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 11 गुर्गों को गिरफ्तार किया है, जबकि 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही छापेमारी के दौरान विदेशी पिस्टल, देसी तमंचा समेत दो दर्जन असलहे बरामद किए। हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ चल रही है।

लखनऊ कमिश्नर सुजीत पाण्डेय का बयान

पुलिस की बड़ी कार्रवाई के संबंध में लखनऊ कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि राजधानी में बाहुबली मुख्तार अंसारी, खान मुबारक, सीरियल किलर सलीम, रुस्तम, सोहराब और शातिर बदमाश अन्नू त्रिपाठी के गुर्गों की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया गया।

ट्रांस गोमती क्षेत्र के कुख्यात अपराधी अलीगंज निवासी अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह को डीसीपी पूर्वी चारू निगम की टीम ने विभूतिखंड इलाके से गिरफ्तार किया। बाबू सिंह कई साल से बाहुबली मुख्तार के लिए काम कर रहा था। इस पर 14 मुकदमे हैं। बाबू मुख्तार के नाम पर ट्रांस गोमती इलाके में जमीन का काम करता है। लोगों को धमकाता है। इसके पास से 2 पिस्टल, 24 राउंड खोखे मिले हैं। इसके पास से पुलिस को बम बनाने की सामग्री भी मिली है, जिसकी जांच जारी है।

मुख्तार के ड्राइवर गुड्डू शेख के घर पर मारा छापा

आशियाना के शारदानगर रजनीखंड में पुलिस टीम ने मुख्तार के ड्राइवर गुड्डू शेख के घर पर भी छापा मारा। पुलिस की कार्रवाई में मुख़्तार गैंग का गुड्डू भी गिरफ्तार किया गया है। गुड्डू के घर से कई रजिस्ट्री व अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

मुख़्तार गैंग के खास प्रदीप सिंह के घर से छापेमारी में बुलेटप्रूफ जैकेट, 5 मोटोरोला के सेट और उनकी बैटरी मिलीं, जिससे पुलिस की फ्रीक्वेंसी कैच की जा सकती है। वायरलेस सेट आम जनता के उपयोग के लिए प्रतिबंधित हैं। ऐसे सेट और बुलेटप्रूफ जैकेट प्रदीप सिंह को कैसे मिले, इसकी जांच कराई जा रही है।

सीरियल किलर भाइयों के साथी आकाश गिरफ्तार

पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने सीरियल किलर भाइयों के साथी आकाश को भी गिरफ्तार किया है, जिसके पास से काफी संख्या में थर्मोकोल के बड़े बॉक्स और इंजेक्शन के डिब्बे मिले हैं।

पुलिस ने सीरियल किलर भाइयों के साथी शहजादे कुरैशी भी गिरफ्तार किया गया है, जो दिल्ली की लूट में शामिल रहा है।

लख़नऊ कमिश्नरेट का कड़ा मैसेज

इस छापेमारी से साफ है कि लख़नऊ कमिश्नरेट की ओर से कड़ा मैसेज दिया गया है कि अपराधियों को बख्शा नहीं जायेगा। इन पर गैंगस्टर लगाया जायेगा और नियमानुसार सम्पत्ति जब्त की जायेगी।

यह भी पढ़ें: आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 राज्यसभा में पारित

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने हरिवंश का किया बचाव, राष्ट्रपति को लिखे पत्र को किया साझा

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी पर अखिलेश का तंज, कहा- सपा काल की घोषणा का श्रेय लेने को तैयार भाजपा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More