लखीमपुर कांड: दोनों डिप्टी सीएम का आया बयान, पाठक बोले न्याय मिलेगा और केशव ने साधा विपक्ष पर निशाना

0 263

यूपी के लखीमपुर खीरी के निघासन कोतवाली के एक गांव में दो नाबालिग सगी बहनों के शव एक पेड़ से लटके हुए मिले. पुलिस के मुताबिक 3 डॉक्टर का पैनल पोस्टमार्टम करेंगे. वीडियोग्रॉफी कराई जाएगी. इस दौरान पीड़िता के परिवार के लोग शामिल रहेंगे. इस मामले में यूपी के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या का बयान सामने आया है. वहीं, लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने मीडिया को जानकारी दी है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लखीमपुर की घटना दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण. सभी अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. मैं विपक्ष से उम्मीद करता हूं, चाहे अखिलेश यादव हों, प्रियंका गांधी हों या मायावती हों, कि वे राजनीतिकरण करने के बजाय परिवार को सांत्वना दें. लेकिन यूपी में कानून का राज कायम है.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ शामिल थे. लड़कियों की गला दबाकर हत्या की गई और फिर उन्हें फांसी पर लटका दिया गया. सरकार ऐसा कदम उठाएगी कि उनकी आने वाली पीढ़ियों की आत्मा भी कांप उठेगी. पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाएगा. फास्ट-ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कार्यवाही होगी.

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने मीडिया को बताया कि अलग-अलग तरह से अपराध में शामिल कुल 6 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं. आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है. आरोपी जुनैद को एक मुठभेड़ में पकड़ा गया है, जहां उसके पैर में गोली लगी थी.

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि छोटू के अलावा सभी लड़के लखीमपुर खीरी के लालपुर गांव के रहने वाले थे. छोटू जो लड़कियों का पड़ोसी था, उसने दोनों लड़कियों को इन लड़कों से मिलवाया था. उसे भी गिरफ्तार किया गया है.

एसपी संजीव सुमन ने आगे कहा कि यह प्रारंभिक जांच है, पोस्टमॉर्टम 2-3 घंटे में शुरू होने वाला है. 3 डॉक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है. मामला महिलाओं के खिलाफ और समाज के एक कमजोर वर्ग के खिलाफ है. हमने गति और संवेदनशीलता के साथ काम किया. आरोपी के खिलाफ आईपीसी 302, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Also Read: लखीमपुर कांड: मुख्य आरोपी छोटू, जुनैद, सुहेल समेत 6 अरेस्ट, रेप के बाद की गई थी दोनों नाबालिग बहनों की हत्या, पेड़ पर लटके मिले थे शव, पेड़ पर लटके मिले थे शव

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More