यूनिवर्सिटी में हड़कंप: हॉस्टल की छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाकर किया वायरल, एक को पड़ा दिल दौरा, जानें मामला

0 331

पंजाब के मोहाली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पर एक फेमस यूनिवर्सिटी में शनिवार की देर रात को माहौल तनावपूर्ण हो गया. दरअसल, हॉस्टल की एक छात्रा ने अपने साथ रहने वाली अन्य छात्राओं का अश्लील वीडियो बना लिया और उसे शिमला में अपने दोस्त को फॉरवर्ड कर दिया. जोकि वायरल हो गए.

इसके बाद छात्राओं को जब ये पता चला तो यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया. गुस्साए छात्रों ने प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान एक छात्रा को दिल का दौरा पड़ गया, जबकि कुछ छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला. आरोपी छात्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

इस मामले पर एसएसपी विवेकशील सोनी ने पूरे मामले का खंडन करते हुए बताया कि आरोपी लड़की ने केवल अपने ही वीडियो भेजे थे. किसी और लड़की के नहीं. प्रदर्शन के दौरान एक लड़की की तबीयत बिगड़ी थी. जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हालांकि किसी की मौत नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में एक छात्रा रोजाना हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं के वीडियो बनाती थी. वह उनके कपड़े बदलने या नहाने के समय ही यह वीडियो बनाती थी. जिसके बाद अपने दोस्त को भेजती थी. छात्राएं कुछ दिनों से उसे नोटिस कर रही थी. लेकिन, शनिवार को छात्राओं ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद संस्थान के अधिकारियों को सूचित किया. मौके पर वार्डन द्वारा छात्रा से पूछताछ की गई. इस दौरान छात्रा ने माना कि वह अपने दोस्त को वीडियो भेजती थी. वह अपने दोस्त के कहने पर ही सारी कार्रवाई को अंजाम देती थी.

सूत्रों की माने तो जब छात्राओं को पता चला कि उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं तो उनके होश उड़ गए. इस दौरान वीडियो देखकर एक छात्रा को तो दिल का दौरा पड़ गया. छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. मजबूरी में यूनिवर्सिटी के गेट तक बंद करने पड़े. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है.

उधर, एसएसपी मोहाली विवेक सोनी ने कहा कि फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. अभी तक आत्महत्या के प्रयास की कोई सूचना नहीं मिली है. छात्रों के मेडिकल रिकॉर्ड को रिकॉर्ड में ले लिया गया है. लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें.

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी जांच की जा रही है. पूरे मामले की सात दिन में सच्चाई सामने लाई जाएगी. मैं यहां सभी छात्राओं के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ होगी.

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

बता दें यूनिवर्सिटी में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल से बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं. आरोपी छात्रा एमबीए फर्स्ट ईयर में पढ़ती है. छात्रा पर तक़रीबन 60 लड़कियों के छिपकर नहाते हुए वीडियो रिकॉर्ड कर दोस्त को भेजने के आरोप लगे हैं. एक छात्रा को हार्ट अटैक आया है बाकी कुछ छात्राओं को डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More