कोरोना के मद्देनजर डीएम की अपील, अप्रैल में ना आएं बनारस

0 316

धर्म नगरी वाराणसी में कोरोना भयावह रूप लेता जा रहा है. संक्रमण के बढ़ते प्रकोप ने जिला प्रशासन को भी डरा दिया है.. लिहाजा जिला प्रशासन ने कड़े कदम उठाने शुरु कर दिए हैं. इसके तहत काशी आने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है. जिलाधिकारी ने अप्रैल महीने में लोगों को वाराणसी की यात्रा ना करने की अपील की है. वाराणसी में अभूतपूर्व कोविड संक्रमण फैल जाने की वजह से अप्रैल के पूरे महीने में वाराणसी ना आये.

बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के नो इंट्री

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि आने वाले श्रद्धालुओं को भी सूचित किया जाता है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी 14 अप्रैल से प्रवेश के लिए कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आवश्यक कर दी गई है, इसके बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को शहर में ठहरने के लिए भी शीघ्र कोविड जांच रिपोर्ट की व्यवस्था की जा रही है. इसलिए वाराणसी अप्रैल माह में न आएं.कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बुधावर को एडवाइज़री जारी करते हुए कहा कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं अन्नपूर्णा मंदिर में भी दर्शनार्थ आने वाले भक्तों का 3 दिन पूर्व का कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव होना चाहिए. अन्यथा उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी की गई गाइडलाइन

बढ़ता जा रहा है मरीजों का आंकड़ा

पिछले एक हफ्ते में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. प्रतिदिन लगभग 1500 मरीज सामने आ रहे हैं. आने वाले दिनों में ये आंकड़ा दो हजार के ऊपर पहुंच सकता है. अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड तक नहीं हैं. शमसान घाट पर शवों की लाइन लगी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार की सुबह जारी कोरोना मेडिकल बुलिटेन के अनुसार जनपद में 828 नए पॉज़िटिव मरीज़ मिले हैं. इसी के साथ जनपद में पॉज़िटिव मरीज़ों क आंकड़ा बढ़कर 33292 पहुँच गया है. वाराणसी में अभी तक इस बिमारी से 405 लोगों की मौत हो चुकी है.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More