Agnipath Scheme: जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, विरोध में जुटेंगे पार्टी के कई नेता

0 63

केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान 14 जून, 2022 को किया था. जिसके बाद से देश के कई राज्यों में बड़ी तादाद में युवा हंगामा और बवाल कर रहे हैं. बवाल का सबसे ज्यादा और बुरा असर बिहार में देखने को मिल रहा है. इन सबके बीच अब कांग्रेस भी अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर में सत्याग्रह करेगी. यह सत्याग्रह 19 जून यानि रविवार की सुबह से शुरू होगा. इस दौरान पार्टी के कई नेता इस विरोध में जुटेंगे.

दरअसल, कांग्रेस के सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए पेश की गई अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करेंगे. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर शुरू होने वाले सत्याग्रह में हिस्सा लेंगे.

पार्टी के एक नेता ने कहा ‘यह निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि अग्निपथ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें.’

बता दें देशभर में युवा अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं. अब तक 15 राज्यों से इस तरह की घटनाओं की खबर आ चुकी हैं. दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसमें एक प्रदर्शनकारी युवक बताया जा रहा है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More