कमल नाथ की फिसली जुबान, BJP महिला प्रत्याशी को कहा ‘आइटम’; शिवराज ने दिया करारा जवाब

0 378

मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ द्वारा ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का नाम लिए बगैर आइटम बताए जाने पर सियासी बवाल मच गया है। भाजपा हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ रविवार को ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। कमल नाथ ने बगैर नाम लिए इमरती देवी पर हमला किया और कहा, हमारे उम्मीदवार सीधे सरल स्वभाव के हैं, उसके जैसे नहीं है, उसका क्या नाम है (जनता की आवाज आई इमरती देवी), मै उसका नाम क्या लूं, मुझ से ज्यादा आप उसे पहचानते हैं। आप तो मुझे उससे पहले ही सावधान कर देते। ये क्या आइटम है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बयान पर हमलावर हुई भाजपा

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा है कमल नाथ ने नवरात्र के दूसरे दिन अनुसूचित जाति की महिला इमरती देवी को आइटम कहकर नारी शक्ति का अपमान किया है, प्रदेश की जनता इसका जवाब देगी।

कमलनाथ पर भड़के शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तीखी टिप्पणी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा- कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।

अपने एक और ट्वीट में शिवराज ने कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है। बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें।

यह भी पढ़ें: सरकार ने मानी कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की बात

यह भी पढ़ें: कोरोना से एक सीनियर IPS की हुई मौत, आईजी पद की संभाल रहे थे जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें: नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह भाजपा में शामिल, लड़ सकतीं हैं बिहार विधानसभा चुनाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More