शिवसेना का यूर्टन, 2019 चुनाव में भाजपा शिवसेना साथ-साथ

0 151

काफी दिनों से भाजपा और शिवसेना के बीच रही छीटा कसी का दौर चल रहा था। नौबत यहां तक आ गई थी कयास लगाए जाने लगे थे कि कि शिनसेना भाजपा से अलग चुनाव लड़ेंगी लेकिन अब शिवसेना ने यूटर्न ले लिया है।

अब शिवसेना और भाजपा एक साथ आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस संबध में सोमवार को भाजपा और शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेस में इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव में शिवसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा रहेगी। बीजेपी और शिवसेना के बीच आम चुनाव साथ मिलकर लड़ने पर सहमति बन गई है। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई में गठबंधन के बारे में औपचारिक घोषणा करेंगे।

Also Read :  ‘योगी राज’ में सपा विधायकों का ये हाल, सदन में रो रो कर रहा हैं ये शिकायत

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ने पर सहमत हो गई हैं। मीडिया में ऐसी रिपोर्टें भी थीं कि सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आज की प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन पर घोषणा की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी-25 और शिवसेना-23 सीटें पर लड़ेगी। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर मामला अभी अटका हुआ है क्योंकि शिवसेना मुख्यमंत्री का पद मांग रही है और बीजेपी ने आधे-आधे टर्म का प्रस्ताव दिया है।

हैरानी बात यह है कि कुछ दिन पहले तक बीजेपी जहां शिवसेना को हल्के में ले रही थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि राजस्थान, और मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में हार के बाद बीजेपी को भी लग रहा है कि सहयोगी दलों को बनाए रखने में ही भलाई है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में दोनों ही पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया था और बीजेपी ने वहां ज्यादा सीटें हासिल कर सरकार बनाई थी। उसके बाद से दोनों ही दलों को बीच दूरी लगातार बढ़ती चली जा रही थी हालांकि केंद्र में शिवसेना भी एनडीए के साथ ही बनी रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More