BHU आईआईटी का तुगलकी फरमान, हॉस्टल खाली करो वर्ना…!

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बाद आईआईटी प्रशासन ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है.

0 575

 

देश को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मुश्किल की इस घड़ी में संयम रखने की जरूरत है. लॉकडाउन की आशंकाओं को ख़ारिज करते हुए उन्होंने कहा था की जो जहाँ हैं, वहीं रहें. हालांकि प्रधानमंत्री के सम्बोधन का असर उनके ही संसदीय क्षेत्र में देखने को नहीं मिल रहा है. पूरा मामला जुड़ा है बीएचयू आईआईटी से. कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बाद आईआईटी प्रशासन ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है. हॉस्टल नहीं खाली करने की स्थिति में बिजली, पानी और वाई फाई कनेक्शन काटने की धमकी दी है.

यह भी पढ़ें : कैसे मिलेगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से बनारस को सांस

छात्रों पर BHU आईआईटी प्रशासन ने बढ़ाया दवाब

छात्रों ने आईआईटी प्रशासन पर जबरदस्ती हॉस्टल खाली करवाने का आरोप लगाया है. दरअसल कोरोना को लेकर ऑनलाइन क्लास चलाए जा रहे है. यही वजह है कि हॉस्टल से अधिकतर छात्र अपने घरों को लौट गए है लेकिन जिन छात्रों का घर वाराणसी शहर से काफ़ी दूर है और उनके यहां नेट जैसी अच्छी सुविधा नही है वह अभी भी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. छात्रों का आरोप है कि अपनी समस्या को आईआईटी के सामने रखने के बावजूद जबरदस्ती हॉस्टल खाली करने को बोला जा रहा है. जबकि आईआईटी के नोटिस में साफ लिखा गया है कि जो छात्र खुद से जाना चाहते है वह जा सकते है, लेकिन अब जो छात्र यहां रहकर पढ़ाई करना चाहते है उन्हें भी दबाव बनाकर धमकाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : नासिक:ऑक्सीजन लीक से हुई 22 की मौत

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

हॉस्टल के में गेट पर जड़ा ताला

आईआईटी प्रशासन ने धमकी दी है कि अगर छात्रों ने हॉस्टल खाली नहीं किया तो बिजली और वाई फ़ाई कनेक्शन काट दिया जायेग. बताया जा रहा है आईआईटी प्रशासन ने हॉस्टल के गेट पर ताला जड़ दिया गया है कि कोई छात्र बाहर से खाने के लिए न कुछ ला सकता है और न ही कुछ मंगा सकता है. वहीं छात्रों का आरोप है कि आईआईटी के कई छात्र कोरोना पॉजिटिव आए है. लेकिन उनका ईलाज करवाने के बजाए आईआईटी बीएचयू ने अपने आप को बचाने के लिए छात्रों को घर भेज दिया.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More