एशेज़ टेस्ट सीरीज़: चोट के बाद स्मिथ की वापसी, इंग्लैंड के लिए हो सकते हैं ख़तरनाक

0 243

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ टेस्ट सीरीज़ जारी है। जिसके तहत सीरीज़ का चौथा मैच बुधवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। शुरुआती दो टेस्ट की तीन पारी में 378 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ इस मैच में वापसी कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 11 टेस्ट में उनका औसत 100.46 का रहा है। स्मिथ ने इस दौरान 1507 रन बनाए। इस दौरान 239 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। स्मिथ ने 7 शतक भी लगाए हैं। ग़ौरतलब है कि, दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

एशेज सीरीज में कुल 5 शतक स्मिथ के नाम:

स्टीव स्मिथ का इग्लैंड में भी एशेज सीरीज के दौरान बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 12 टेस्ट में 1231 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 58.61 रहा। उन्होंने 5 शतक लगाए। स्मिथ का उच्चतम स्कोर 215 रन रहा। वे इंग्लैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर अब तक शून्य पर आउट नहीं हुए। वे इंग्लिश टीम के खिलाफ सिर्फ एक बार ही शून्य पर आउट हुए हैं। तब वह टेस्ट 2013 में ब्रिस्बेन (ऑस्ट्रेलिया) में खेला गया था।

लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट के दौरान हो गए थे चोटिल:

ज्ञात हो कि, स्मिथ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे। सिर में चोट लगने के कारण वे दूसरी पारी में नहीं खेले थे। उनकी जगह मार्नस लाबुशाने कनेक्शन सब्स्टीट्यूट के तौर पर खेले थे। स्मिथ ने बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे। लॉर्ड्स में वे पहली पारी में शतक से चूक गए थे। उन्हें 92 रन पर क्रिस वोक्स ने आउट किया था।

ब्रैडमैन के बाद स्मिथ का औसत सबसे अधिक:

ग़ौरतलब है कि, स्मिथ टेस्ट में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने वाले सक्रिय बल्लेबाज हैं। 66 टेस्ट में उनका औसत 63.24 है। उनसे पीछे इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम वोग्स हैं। वोग्स ने 20 टेस्ट में 61.87 की औसत से रन बनाए हैं। सबसे ज्यादा औसत का ऑलटाइम रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने 52 टेस्ट में 99.94 की औसत से रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: यूपी में बिजली दर बढ़ने पर प्रियंका का तंज, जनता की जेब काटने लगी योगी सरकार

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More