यूएस ओपन: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे फेडरर-सेरेना, जोकोविच चोट के कारण बाहर

0

अमेरिका में खेले जा रहे यूएस ओपन में बीते रविवार को कुछ फेरबदल देखने को मिले हैं। जिसके तहत दुनिया में नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कंधे की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका के खिलाफ प्री-क्वार्टरफाइनल में जोकोविच दो सेट हारने के बाद तीसरे सेट में पीछे चल रहे थे, तभी उन्होंने खेल छोड़ने का फैसला किया। गौरतलब है कि, जोकोविच पिछले पांच ग्रैंड स्लैम में से चार जीते थे। उनके नाम कुल 16 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं। इस साल जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया था। वे पिछले साल यूएस ओपन जीते थे। वहीँ, विश्व में नंबर 3 रोजर फेडरर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

13वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर:

20 बार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर 13वीं बार यूएस ओपन के टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने 15वीं सीड गोफिन को 79 मिनट में हरा दिया। फेडरर का अगला मुकाबला बुल्गारिया के ग्रेगर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव के खिलाफ फेडरर अब तक हुए 7 मैच में एक भी मैच नहीं हारे हैं। वर्ल्ड नंबर-78 दिमित्रोव ने अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनॉर को 7-5, 6-3, 6-4 से हराया था।

विश्व में नंबर दो एश्ले बार्टी हुईं उलटफेर का शिकार:

गौरतलब है कि, वुमन्स सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-2 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी उलटफेर का शिकार हो गई हैं। उन्हें 18वीं रैंक की वांग कियांग ने हराया। बार्टी इस साल फ्रेंच ओपन जीती थीं। वांग ने उन्हें 6-2, 6-4 से सीधे सेटों में हरा दिया। वांग के खिलाफ बार्टी पिछले दो मैच में एक भी सेट नहीं हारी थीं। वहीँ, वांग पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं हैं। वे इस टूर्नामेंट के अंतिम-8 में पहुंचने वाली पिछले 5 साल में पहली चीनी महिला हैं। पिछली बार 2014 में पेंग शुआई अंतिम-8 में पहुंची थीं।

सेरेना भी पहुंची क्वार्टरफाइनल में:

वुमन्स सिंगल में सेरेना ने 22वीं सीड पेत्रा को हराने के बाद 16वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। वे छह बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। ज्ञात हो कि, सेरेना ने 2017 के बाद से कोई भी ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

ये भी पढ़ें: यहां धधकते ज्वालामुखी के मुहाने पर 700 साल से विराजे हैं भगवान गणेश

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More