“विजयपुर में कांग्रेस चुनाव हारी तो मुंह काला करवाऊंगा “, MLA बाबू जंडेल ने किया बड़ा ऐलान

0

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. इनमें विजयपुर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. कांग्रेस के विधायक बाबू जंडेल ने ऐलान किया है कि अगर विजयपुर में कांग्रेस हारी तो वह अपना मुंह काला करवाएंगे. श्योपुर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक बाबू जंडेल अपने अजीबो-गरीब बयानों के कारण चर्चाओं में रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर ऐसा ही बयान दिया है.

विधायक ने किया ऐलान

करहल में कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक जंडेल ने 13 नवंबर को होने वाले विजयपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया और कहा कि अगर यहां कांग्रेस नहीं जीती तो वह अपना मुंह काला करवा लेंगे.

यह पहला मौका नहीं है जब किसी कांग्रेस नेता ने पार्टी की हार पर मुंह काला करवाने का बयान दिया हो. इससे पहले दतिया जिले के सेवढ़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने भी कांग्रेस की हार पर मुंह काला करवाने का बयान दिया था.

उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर राज्य में भाजपा की 50 से ज्यादा सीटें आ गईं तो वह अपना मुंह काला करवाएंगे. भाजपा की 163 सीटें आईं और सत्ता में वापसी हुई. यह बात अलग है कि उन्होंने इस बयान के बाद मुंह काला करवाने की रस्म अदायगी की थी. उस समय बरैया के चेहरे पर काला टीका लगाया गया था.

यह भी पढ़ें- हरियाणा: सीएम चेहरा तय नहीं, अख़बारों में विज्ञापन और जगह तय…

राज्य में दो विधानसभा क्षेत्र बुधनी तथा विजयपुर में उपचुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव का पूरा कार्यक्रम घोषित हो गया है. दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार के चयन के दौर से गुजर रहे हैं. इन दोनों विधानसभा क्षेत्र में 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More