श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन करते समय धक्कामुक्की, गर्भगृह के अरघे में महिला समेत दो गिरे

0

वाराणसी – काशी विश्वनाथ मंदिर में कल यानी सोमवार को स्पर्श दर्शन के दौरान धक्का-मुक्की होने के कारण एक महिला और पुरुष गर्भगृह के अरघे में गिर पडे. यह घटना दर्शन के दौरान लाइव हुई. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है और तेजी से वायरल हो रहा है.
बताते हैं कि स्पर्श दर्शन करने के दौरान भीड में महिला अरघे में गिरती है और उसके पीछे खड़ा एक पुरुष भी गिर जाता है. पुरुष तो खुद बाहर निकलने में सफल रहा, लेकिन अन्य श्रद्धालुओं की मदद से महिला को बाहर निकाला गया.

दर्शन की मची थी होड़, कर्मी गिरने से बचा

स्पर्श दर्शन के लिए जैसे ही भक्तों को गर्भगृह की ओर भेजा गया, वहां पहले दर्शन करने की होड़ लग गई. इसके वायरल वीडियो में यह भी साफ देखा जा सकता है कि मंदिर का एक कर्मचारी भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन कई बार वह खुद भी अरघे में गिरते-गिरते बचा.

ALSO READ: विनेश ने फतह किया जुलाना, बैरागी को दी पटखनी…

मंदिर प्रशासन का क्या है कहना

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 7 अक्तूबर की सायंकालीन आरती सप्तऋषि व श्रृंगार आरती के मध्य गर्भगृह के सफाई के वक़्त जब गर्भगृह का कपाट खोला गया तो श्रद्धालुओं के एक साथ अत्यधिक संख्या में प्रवेश करने से गर्भगृह में भीड़ अधिक हो गई. इस वजह से दो श्रद्धालु असंतुलित होकर गिर गए, जिसका पूरा दृश्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के लाइव प्रसारण में भी कैद हुआ है, जो अत्यन्त खेद का विषय है. इस प्रकरण में संबंधित दोषी कर्मचारियों/अधिकारियों को चिन्हित कर उन के विरुद्ध कार्यवाही की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है.

ALSO READ : उन्नाव थाना प्रभारी का वीडियो वायरल, पीड़िता की FIR लिखने से किया मना

स्पर्श दर्शन पर लगी रोक

मंदिर प्रशासन का कहना है कि अग्रिम आदेश तक बाबा के दर्शन अरघा लगा कर अथवा झांकी दर्शन से ही होंगे. स्पर्श दर्शन पर रोक रहेगी. उपरोक्तानुसार ही सभी श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ के दर्शन प्राप्त करेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More