चुनाव हारे मंत्री के अभी भी राजसी ठाठ, मौजूदा सांसद ने उठाए सवाल, सीएम को लिखा पत्र

वीरेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा नकार दिए गए पूर्व मंत्री व सांसद को दी जा रही इन सरकारी सुविधाओं को वर्तमान जनप्रतिनिधि के प्रति भेदभावपूर्ण बताया है.

0

चंदौली के सांसद और वाराणसी निवासी वीरेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव हार चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय को स्थानीय प्रशासन द्वारा पहले की ही तरह मंत्री को दी जाने वाली सरकारी सुविधा पर तत्काल प्रभाव से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है. पत्र में उन्होंने जिले के पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद को दी जा रही भारी तामझाम संग सुरक्षा और प्रोटोकॉल पर सवाल उठाए हैं. वीरेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा नकार दिए गए पूर्व मंत्री व सांसद को दी जा रही इन सरकारी सुविधाओं को वर्तमान जनप्रतिनिधि के प्रति भेदभावपूर्ण बताया है.

पूर्व सांसद को सुरक्षा और प्रोटोकाल, वर्तमान उपेक्षित

सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हार चुके पूर्व सांसद को जनपद के अधिकारियों द्वारा अब भी उसी प्रकार की सुरक्षा और प्रोटोकॉल प्रदान किया जा रहा है, जैसा कि उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें मिलता रहा. आरोप लगाया कि हर थाना क्षेत्र में पूर्व सांसद को सीमा तक आगवानी व छोड़ने के लिए थानेदार की सुरक्षा दी जाती है. जबकि वह पूर्व मंत्री व सांसद को हराने के बाद वर्तमान सांसद हैं लेकिन उन्हें यह सुविधा नहीं मिल रही है.

Chandauli Lok Sabha Chunav Result 2024: चंदौली की सीट भी सपा के नाम, जीते  वीरेंद्र सिंह | Jansatta

आखिर क्यों दी जा रही है ये सुविधाएं

सांसद वीरेद्र सिंह ने पत्र में यह भी कहा कि पूर्व सांसद सरकारी कार्यालयों का उपयोग कर रहे हैं और शासन-प्रशासन पर दबाव बनाकर नियमों के विपरीत सरकारी काम करवा रहे हैं. उनके अनुसार, क्षेत्र की जनता को यह जानने का अधिकार है कि किन माफियाओं से पूर्व सांसद को खतरा है, जिसके चलते उन्हें Z या Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जा रही है.

Also Read- जाम से निजातः राजघाट और सामने घाट पुल लगेगा बैरियर-सीपी

वीरेंद्र सिंह ने दावा किया कि जिस खतरे का हवाला देकर पूर्व सांसद को सुरक्षा दी जा रही है, उससे ज्यादा खतरा मौजूदा समय में उनके ऊपर है. उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील किया है कि उन्हें भी पूर्व सांसद के बराबर सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि न्यायसंगत प्रक्रिया सुनिश्चित हो सके.

मुख्यमंत्री से सुरक्षा बढ़ाने की मांग

अपने पत्र में वीरेंद्र सिंह ने मांग की है कि उन्हें भी Z या Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए, जैसा कि पूर्व सांसद को मिली हुई है. उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ उनके जीवन की सुरक्षा के लिए आवश्यक है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए भी जरूरी है कि मौजूदा जनप्रतिनिधियों को प्रशासन से समान सहयोग और सुरक्षा मिले.

Also Read- वाराणसी: कमिश्नर का सख्त रूख, गलत रिपोर्ट लगाने वाले इन लेखपालों पर कार्रवाई

वीरेंद्र सिंह ने अपने पत्र की प्रतिलिपि वाराणसी मंडल के आयुक्त और चंदौली के जिलाधिकारी को भी भेजी है, जिसमें उन्होंने तत्काल आवश्यक आदेश जारी करने और उचित कार्रवाई की मांग की है. वीरेंद्र सिंह के इस पत्र के बाद जिले की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. लोग तरह-तरह की चर्चा में मशगूल हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More