जौनपुर का दरोगा दूसरी बार घूस लेते रंगेहाथ धराया

31 मई 2022 को सुरेरी थाने पर तैनाती के दौरान भी दस हजार घूस लेते दबोचा गया था

0

जौनपुर जिले के तेजी बाजार थाने पर तैनात दरोगा हैदर अली को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की वाराणसी इकाई ने मंगलवार को दूसरी बार रंगेहाथ दस हजार रूपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले 31 मई 2022 को हैदर को इसी जिले मेंघूस लेते गिरफ्तार किया गया था. तब वह सुरेरी थाने पर तैनात था. काफी दिनों तक जेल में रहने के बाद भी उसकीघूसखोरी की आदत ने उसे दूसरी बार उसे जेल के शिकंजों के पीछे पहुंचा दिया.

Also Read: मकान के सामने से ट्रैक्टर ट्राली उड़ा ले गया, वीडियो में दिखा चोर

तेजी बाजार थाने पर तैनात हैदर अली ने इस बार जेसीबी मालिक से दस हजार रूपये रिश्वत मांगी थी. जेसीबी मालिक उसकी पुरानी आदत को जानता था, इसलिए उसने एंटी करप्शन विभाग के आला अधिकारी से पहले ही लिखित शिकायत कर दी थी. एंटी करप्शन की टीम उसे पकड़कर बदलापुर थाने ले गई.

जेसीबी छुड़ाने के लिए मांगा था घूस, दे रहा था धमकी

एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि बरियार गांव के जेसीबी मालिक आशुतोष यादव से हैदर अली ने जेसीबी छुड़ाने के एवज में दस हजार रूपये घूस मांगे थे. धमकी भी दे रहा था. इसके बाद आशुतोष यादव ने इसी शिकायत की थी. चूंकि हैदर अली पुराना घूसखोर था और उसकी हरकतों से एंटी करप्शन विभाग के लोग भी वाकिफ थे. इसलिए उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया. आशुतोष को घूस के दस हजार के नोटों पर केमिकल लगाकर दिया गया. इसके बाद आशुुतोष ने तय समय पर दरोगा हैदर को दस हजार रूपये दिये. दरोगा रूपये गिनने लगा तभी एंटी करप्शन की टीम ने उसे धर दबोचा. इसके बाद हैदर को बदलापुर थाने ले जाया गया और वहीं उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ.

Also Read: महिला सिपाही समेत चार पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

सुरेरी थाने पर तैनाती के दौरान भी धराया था दरोगा

गौरतलब है कि हैदर अली इससे पहले जौनपुर जिले के सुरेरी थाने पर तैनात था. 31 मई 2022 को उसे एंटी करप्शन विभाग की वाराणसी इकाई ने ही दस हजार रूपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था. तब मड़ियाहू थाने में मुकदमा दर्ज कर वाराणसी कोर्ट में पेशी के बाद उसे जेल भेजा गया था. हैदर अली ने जौनपुर के मड़ियाहू कोतवाली क्षेत्र के शिवपुर बाईपास पर जय मां विंध्यवासिनी टी स्टाल एवं मिष्ठान भंडार की दुकान पर 10 हजार रुपया रिश्वत लेते धराया था. सुरेरी थाना क्षेत्र के कठवतिया गांव निवासी महातिम पांडेय का पड़ोसी अंबिका से जमीन का विवाद चल रहा है. इसमें मुकदमा दर्ज है. उस मुकदमे में एक अभियुक्त का नाम निकालने के नाम पर उपनिरीक्षक हैदर अली ने 10 हजार रिश्वत की मांग की थी.

मंगलवार को ही हुई दोनों बार गिरफ्तारी

इस घटना को लेकर भुक्तभोगी महातिम पांडेय ने एंटी करप्शन वाराणसी यूनिट को सूचना दिया था. इससे पहले जब उसकी गिरफ्तारी मंगलवार के दिन हुई थी, इस बार भी मंगलवार को ही वह दूसरी बार पकड़ा गया. पहली गिरफ्तारी के बाद वह लम्बे समय तक जेल में रहा. जमानत पर छूटा और इस बार उसकी तैनाती तेजी बाजार थाने पर हुई थी. लेकिन आदत वही थी और फिर इस आर आशुतोष यादव से घूस लेते दबोच लिया गया. हैदर अली की दूसरी बार गिरफ्तारी चर्चा का विषय बना है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More