पुलिस कांस्टेबल भर्तीः तारीखों के एलान से पहले परीक्षा कराने वाली गुजरात की कंपनी ब्लैकलिस्टेड

0

यूपी: प्रदेश में लगातार हो रहे पेपर लीक के बाद मुख्यमंत्री योगी बड़ी कार्यवाही करने के मूड में नजर आ रहे हैं इसलिए वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. उत्तर प्रदेश में जल्द ही पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई तारीखों का एलान होने वाला है. उससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए परीक्षा कराने वाली गुजरात की कंपनी को ब्लैकलिस्टे़ड कर दिया है. कहा जा रहा है कि अब इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में EDUTEST कंपनी को किसी परीक्षा में काम करने नहीं दिया जाएगा.

यूपी में पेपर लीक पर कार्यवाही जारी…

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे पेपरलीक के मामले के बाद अब योगी सरकार कार्यवाही कर रही है. कहा जा रहा है कि गुजरत की EDUTEST कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के साथ इसके खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए कोई ठोस कदम उठाया जा सकता है. इससे पहले इस मामले में Edutest कंपनी के मालिक को यूपी एसटीएफ कई बार नोटिस जारी कर चुका था लेकिन वह एसटीएफ के सामने पेश नहीं हुआ. वहीं इस मामले में UP STF विनीत आर्य को गिरफ्तार भी कर सकती है.

फरवरी में हुई थी पुलिस भर्ती परीक्षा…

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा लोकसभा चुनाव तारीखों के एलान से पहले 17 और 18 फरवरी को हुई थी जिसे पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दिया गया था. वहीं, परीक्षा के रद्द होने के बाद सीएम योगी ने इसे दोबारा 6 महीने के अंदर करने का आश्वासन दिया था.

जून के अंत में हो सकता है तारीखों का एलान…

जानकारी मिल रही है कि जून के अंत तक उत्तर प्रदेश भर्ती परीक्षा बोर्ड पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीखों का एलान जल्द कर देगा. क्योंकि सीएम के मुताबिक जुलाई में इसकी समय सीमा पूरी हो रही है और बोर्ड उससे पहले ही परीक्षा संपंन्न करने के लिए कोशिश कर रहा है.

छित्‍तूपुर के युवक की थी लाश, सिर कूंच कर उतारा था मौत के घाट…

40 साल पुरानी कंपनी…

जानकारी के मुताबिक, एजुटेस्ट की स्थापना 40 साल पहले 1982 में की गई थी. यह कंपनी हर अभ्यर्थी को एग्जाम में अलग टेस्ट पेपर होने का दावा करती है. अगर 10 लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थी हैं तो उन्हें भी अलग-अलग क्वैश्चन पेपर देने की विशेषज्ञता होने का वो दावा करती है. कंपनी प्रश्नपत्र, आंसर शीट समेत चीजों को अपनी ही प्रिंटिंग प्रेस में पूरी गोपनीयता के साथ प्रिंट कराने का दावा करती है. कंपनी का दावा है कि वो UPSSSC PET और CAT जैसे तमाम एग्जाम सफलतापूर्वक करा चुकी है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More