अयोध्या: रामलला के सूर्याभिषेक का लाइव प्रसारण, घर बैठे यहां देखें …

0

अयोध्या: भगवान राम की नगरी के लिए आज का दिन बेहद खास है. रामलला का मंदिर बनने के बाद पहली बार रामनवमी का पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर राम नगरी अयोध्या में रामभक्तों का उत्साह उमड़ रहा है. हर राम भक्त आज के दिन रामलला के दर्शन करना चाहता है और सूर्याभिषेक का हिस्सा बनना चाहता है.

कब होगा रामलला का सूर्याभिषेक?…

बता दें की आज रामनवमी के मौके पर भगवान रामलला का सूर्याभिषेक दोपहर 12 बजकर 16 मिनट में होगा.बताया जा रहा है सूर्य की किरणें रामलला के गर्भगृह में पहुंचेंगी और रामलला के हाथे को स्पर्श करेंगी. पौराणिक मान्यता है कि जब रामलला का जन्म हुआ था तब सूर्य भगवान ने उनको स्पर्श किया था इसी के चलते आज उसी पल को दोहराया जायेगा.

यहाँ देश सकते है live …

रामलला का सूर्य तिलक का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. इसके अलावा भक्त श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम हैंडल पर देख सकते हैं.

पीले वस्त्र धारण करेंगें रामलला

महासचिव चंपत राय में बताया कि रामलला रामनवमी पर सोने, चांदी व रत्‍नों से जड़े पीले वस्त्र धारण करेंगे. इस वस्‍त्र की डिजाइन मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने की है. मूर्ति को सोने का मुकुट पहनाया जाएगा. पांच कुंतल प्रसाद का भोग लगेगा. इसमें पांच तरह की पंजीरी भी होगी.

रामनवमी पर बंद रहेंगे VIP दर्शन

जानकारी मिल रही है कि रामनवमी पर रामलला के VIP दर्शन बंद रहेंगें. VIP दर्शन के लिए पास भी नहीं बनेंगे. साथ ही किसी भी आरती के लिए भी पास नहीं बनाया जाएगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More