UP Crime: तस्करी का गढ़ बना लखनऊ का हवाई अड्डा

कस्टम की गिरफ्त से भागे 36 तस्कर, 8अधिकारियों पर गिरी गाज

0

UP Crime: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के शक में गिरफ्तार 36तस्कर कस्टम अधिकारियों को चकमा देकर भाग गए. संदिग्धों से पूछताछ की गई. सोना नहीं मिला. उस समय सभी संदेहास्पद लोग भाग निकले. बताया जा रहा है कि, तस्करी के आरोप में पकड़े गए संदिग्ध 36 यात्रियों में से एक ने बीमार होने का नाटक किया, जिससे विवाद खड़ा हो गया और मौका पाते ही 36 संदिग्ध एयरपोर्ट से फरार हो गए. हालांकि, इसको लेकर कस्टम अधिकारियों का कहना है कि पुलिस और कस्टम दल फरार आरोपियों की तलाश कर रहे हैं. इस मामले में लापरवाही सामने आए जाने पर 8अधिकारियों के खिलाफ कारवाई कर उन्हें हटा दिया गया है.इसके साथ ही 10 अधिकारियों की तैनाती की गई है.

आरोपियों के पास तलाखी में मिली 23.90 लाख रुपये की नकदी 

इस पूरे मामले को लेकर जांचकर्ता अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह ने बताया कि, ” राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को शारजाह से आए 36 यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोका था. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनमें से कुछ के पास से 3 करोड़ रुपये से अधिक की सिगरेट और 23.90 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई.”

ऐसे फरार हुए आरोपितों की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियो ने बताया है कि, ” विदेश से आए 36 में से छह यात्रियों के पास गोल्ड होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद मंगलवार को जब बाकी 30 यात्रियों से पूछताछ की जा रही थी तो उनमें से एक ने बीमार होने का ड्रामा करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. इसी का फायदा उठाकर मौके से सभी आरोपित फरार हो गए. अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.”

Also Read: Hot Weather: इस बार की गर्मी कर देगी जीना मुहाल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

इसके आगे अधिकारियों ने बताया है कि, विभाग को पता चला कि सभी 36 यात्रियों ने अपने पेट में लगभग दो किलो सोना छिपा रखा था. कस्टम टीम ने इस सूचना पर सभी को दो दिन तक पकड़कर पूछताछ की थी.कस्टम विभाग ने बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में केस दर्ज कराने का अनुरोध किया, जिससे पूरा मामला सामने आया. माना जाता है कि सभी आरोपित जो सोना तस्करी के शक में गिरफ्तार किए गए थे, वे रामपुर टांडा के निवासी थे.

 

 

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More