Patiala Cake Case: पटियाला के केक मामले में चार आरोपित गिरफ्तार

दुकान के नाम पर सामने आया बड़ा फर्जीवाड़ा

0

Patiala Cake Case: पंजाब के पटियाला में केक खाने से हुई 10 साल की बच्ची के मौत मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. इसके साथ ही पुलिस ने बेकरी के मालिक समेत चार लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर इनके खिलाफ केस दर्ज किया है. इनमें न्यू इंडिया बेकरी के मैनेजर रणजीत,कर्मचारी पवन और विजय को गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने इस बेकरी को अपनी फर्म से बाहर करने के साथ ही मामले पर दुख जाहिर किया है. इसके साथ ही इस मामले में बड़ा फर्जीवाड़ा भी सामने आया है.

बीते 24 मार्च को पटियाला के अमन नगर इलाके में 10 साल की बच्ची मानवी के जन्मदिन के उत्सव के लिए उसकी मां काजल ने जोमैटो पर कान्हा फर्म से एक केक मंगवाया था. जन्मदिन के उत्सव में मानवी ने यह केक काट करके सबको केक खिलाया और खुद भी खाया था. केक खाने के बाद मानवी की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान ही मानवी की मौत हो गयी.

फर्जी आईडी पर चल रही थी बेकरी

मानवी की मौत के बाद उसके परिजनों ने कान्हा फर्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन जांच करने पर पता चला कि उसमें जो बताया गया था, वह फर्जी था और ऐसी कोई दुकान नहीं थी. इसके बाद में मानवी के परिवार ने 30 मार्च को उसी कान्हा फर्म से एक बार फिर एक केक जोमैटो मंगवाया और जब डिलीवरी एजेंट पहुंचा तो उसे पकड़ लिया. जब पुलिस डिलीवरी बॉय के साथ केक भेजने वाली दुकान पर पहुंची, तो पता चला कि कान्हा फर्म फर्जी था और केक न्यू इंडिया बेकरी से भेजा गया था. उस दौरान केक से हुई मौत होने के बाद उसके परिजनों ने फ्रीज में बचे हुए केक को रखा था ताकि उसकी जांच की जा सके.

पुलिस ने बताया कि, न्यू इंडिया बेकरी के मालिक ने कान्हा फर्म नाम से दूसरी बेकरी भी रजिस्टर्ड की थी और जोमैटो में वितरण के लिए इसी नाम का इस्तेमाल किया था. सिटी एसपी ने बताया है कि, आरोपितों पर आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बेकरी मालिक फरार है और उसके कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Also Read: Patiala: जन्मदिन का केक बना 10 साल की बच्ची का काल…

आज होगी सैंपल की जांच

पटियाला के सिविल सर्जन डॉ. रमिंदर कौर ने कहा कि, मैंने सिर्फ संबंधित दुकान से सैंपलिंग करने का आदेश दिया था और डीएचओ अगली कार्रवाई करेंगे. कल रविवार होने की वजह से डीचओ सोमवार को सैंपलिंग करेंगे. इसके अलावा, शहर में ऐसे उत्पाद बनाने वाले सभी स्थानों का डेटा एकत्रित करने को कहा गया है. इसलिए हर जगह सैंपलिंग की जा सकती है. इसके अलावा, इस मामले को लेकर विभागीय दस्तावेज बनाए जा रहे हैं. 31 मार्च के बाद आने वाले नए सिविल सर्जन को इस मामले का पता चलेगा, क्योंकि 31 मार्च को उनकी छुट्टी थी.

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More