ट्रंप : धमकी का जवाब इतनी कड़ाई से देंगे कि दुनिया ने कभी देखा न होगा

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को उत्तर कोरिया को आगाह करते हुए कहा कि वह किसी भी धमकी का जवाब इतनी कड़ाई से देंगे कि दुनिया ने कभी देखा न होगा। उनकी यह टिप्पणी उस खबर के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि उत्तर कोरिया ने ऐसे छोटे परमाणु हथियार विकसित किए हैं, जिन्हें बैलिस्टिक मिसाइल पर लगाया जा सकता है।

मीडिया के मुताबिक, ट्रंप ने न्यूजर्सी के बेडमिंस्टर में स्थित ट्रंप नेशनल गोल्फ क्लब में संवाददाताओं से कहा, “उत्तर कोरिया के लिए अच्छा होगा कि वह अमेरिका को और धमकी नहीं दे। उन्हें इतनी बर्बादी का सामना करना पड़ेगा कि दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।”

read more :  ‘बात’ नहीं अब होगा सीधे ‘एक्शन’

उनके बयान सामान्य बयान से परे बेहद धमकी भरे रहे

राष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के बारे में कहा, “उनके बयान सामान्य बयान से परे बेहद धमकी भरे रहे हैं।”मीडिया  ने उत्तर कोरिया के बारे में अमेरिकी रक्षा खुफिया एजेंसी (डीआईए) की नई रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसके फौरन बाद ट्रंप ने यह बयान दिया है। डीआईए की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने ऐसे छोटे परमाणु हथियार विकसित किए हैं, जिन्हें बैलिस्टिक मिसाइल पर लगाया जा सकता है।

उत्तर कोरिया ने जरूरी कदम उठाने और अंजाम भुगतने की धमकी

वाशिंगटन पोस्ट द्वारा पाए गए दस्तावेज में कहा गया है कि खुफिया एजेंसी को पता चला है कि उत्तर कोरिया ने ऐसे परमाणु हथियार विकसित किए हैं, जिन्हें अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के जरिए हजारों मील दूर भेजा जा सकता है। पिछले शनिवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा लगाए प्रतिबंध के जवाब में मंगलवार को उत्तर कोरिया ने जरूरी कदम उठाने और अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

दूसरे मिसाइल का परीक्षण करने के जवाब में है

उत्तर कोरिया पर लगा नवीनतम प्रतिबंध उसके द्वारा चार जुलाई को पहले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण करने और फिर 28 जुलाई को इसी तरह के दूसरे मिसाइल का परीक्षण करने के जवाब में है। ये परीक्षण सफल रहे थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More