कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लखनऊ में किया पदभार ग्रहण

कांग्रेस सड़कों पर करेगी संघर्ष, बुलडोजर का मुंह मोड़ देंगे- अजय राय

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में पदभार ग्रहण किया, इस अवसर पर सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे और बारिश के बावजूद भी पूरे प्रदेश से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम पार्टी मुख्यालय पर उपस्थित रहा  इस अवसर पर प्रदेश भर से आए कांग्रेसजनों ने स्मृति चिन्ह, पुष्प देकर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का स्वागत किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि काशी की सोच और मिजाज ही कांग्रेस की सोच और मिजाज है, मैं उसी काशी से आया हूं जहां पर हिंदू, मुस्लिम,सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन सभी धर्म हमारे लिए एक समान हैं, यही कांग्रेस की सोच है, वहीं काशी सारनाथ में जो महात्मा बुद्ध को सुनने वाले मात्र पांच लोग थे उन पांच लोगों ने बौद्ध धर्म का प्रचार शुरू किया और आज पूरी दुनिया के कोने-कोने में बौद्ध धर्म फैल गया, महावीर जी का जन्म वहीं हुआ, हमारे प्रसिद्ध संत रविदास भी वहीं पैदा हुए, जिन्होंने कहा मन चंगा तो कठौती में गंगा अगर मन साफ रखेगा तो गंगा मैया आपकी घर की कठौती में आयेंगी, कबीर दास जी जिनकी अमृतवाणी थी उनका जन्म स्थान भी काशी है।

2024 में सफलता दिलाऊंगा- अजय राय

मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता की ताकत और आपके सहयोग से पार्टी को 2024 में सफलता दिलाऊंगा, आज की तारीख 24 से 2024 की तैयारी शुरु है, हम प्रदेश की तानाशाह जुल्मी दमन करने वाली सरकार से जनता के लिए लड़ेंगे, हम डरने वाले नहीं हैं, प्रदेश और देश की सरकार ने 2015 में जेल भेजा लेकिन अजय राय झुका नहीं क्योंकि मेरे साथ पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं की ताकत थी। मेरा सौभाग्य है कि मुझ जैसे एक साधारण से कार्यकर्ता को एक साधारण व्यक्ति को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया जी ने, राहुल जी ने, बहन प्रियंका गांधी जी ने हमें यह जिम्मेदारी सौंपी है और इस कठिन दौर में जब लोकसभा चुनाव 8 महीने होने वाला है, इस कठिन जिम्मेदारी का निर्वाह हम सबको करना है हमारे सभी नेतागण जो यहां पर बैठे हैं ,हमारे सभी कार्यकर्ता जो भाई हैं आप सभी सहयोग करिए और साथ दीजिए हम विश्वास दिलाते हैं कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ता के साथ गांव के घर-घर हर चौराहे पर दिखाई देगी और लड़ते हुए दिखाई देगी क्योंकि हम सभी लोग डरने वाले लोग नहीं हैं, लड़ेंगे और लड़कर जीतेंगे किसी के दया और कृपा पर नहीं हम लड़कर जीतेंगे।

also read : टीवी इंड्रस्ट्री की वो अभिनेत्री जिसने ग्लैमर और हॉटनेस में उर्फी जावेद को छोड़ा पीछे..

चाहे लाठी चले,चाहे गोली छाती खोलकर सामना केरेंगे

चाहे उसका कोई परिणाम सामने आएगा चाहे लाठी चले ,चाहे गोली चले हम छाती खोल कर सामने खड़े होगें, पीछे नहीं हटेंगे, मैं उत्तर प्रदेश में बैठी सरकार से बताना चाहता हूं जो दमनकारी योगी और मोदी सरकार है कि हम बोलने वाले लोग हैं जो संघर्ष करने वाले लोग हैं , उनको ईडी, सीबीआई, और बुलडोजर से डरवाया जाता है , हम अन्याय के खिलाफ़ लड़ेंगें,बुलडोजर का मुंह मोड़ देंगें, उस बुलडोजर के आगे खड़े हो जाएंगे अन्याय और अत्याचार नहीं सहेंगे ।

24 तारीख से 2024 की तैयारी

सरकार पत्रकार की बोलती बंद करने का प्रयास करती है हम अन्याय के खिलाफ़ लड़ेंगे, आज इतनी बड़ी संख्या में जो पूरे प्रदेश से लोग आए हैं पूरे प्रदेश से आशीर्वाद मिला है वही हमारी ताकत है हमारे युवा कांग्रेस साथी ,महिला कांग्रेस के साथी , सेवा दल के साथी ,छात्र संगठन के साथी, हमारे सभी कांग्रेस के संगठन के लोग मजबूती के साथ उत्तर प्रदेश के अंदर एक संदेश देंगे कि हम परिवर्तन करेंगें ,और वह आगाज आज यहां से हो गया है, 24 से 24 की तैयारी।अजय राय ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास दिलाता हूं कि कार्यकर्ताओं के लिए अगर जान की बाजी भी लगानी पड़ेगी तो अजय राय पीछे नहीं हटेंगे, पूरे प्रदेश चंदौली से लेकर गाजियाबाद तक बुंदेलखंड से लेकर नेपाल बॉर्डर बहराइच तक हर जगह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता के साथ हम खड़े हैं।

also read : स्ट्रीट-स्टाइल में घर पर बनाएं चिली चीज़ नूडल्स , जानें क्या है रैसिपी

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More