स्मृति ईरानी पर दिए बयान पर कांग्रेस नेता अजय राय बोले- मैं माफी क्यों मांगूं?

0

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर दिए विवादित बयान पर कांग्रेस नेता अजय राय के खिलाफ सोनभद्र में मुकदमा दर्ज किया गया. भाजपा की महिला जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह ने अजय राय के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कराया है. पुष्पा सिंह के मुताबिक, अजय राय ने स्मृति ईरानी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर महिलाओं के मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है. इस मामले पर अजय राय ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि यह हमारी बोलचाल की भाषा है, मैं क्यों माफी मांगूं.

राष्ट्रीय महिला आयोग के नोटिस पर अजय राय ने कहा कि इसका जवाब 28 दिसंबर को देंगे. वह अपने बयान पर कायम हैं और कायम रहेंगे, चाहें तो जेल भेज दें. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अजय राय ने कहा कि काशी मोदी की नहीं, महादेव की नगरी है और इन लोगों ने हर हर मोदी का नारा लगवाया है जनता सबक सिखाएगी. कुछ भी असंसदीय या गलत नहीं है, इसका जवाब कानूनी तरीके से देंगे. वे चाहें तो मुझे जेल भेज दें, लेकिन मैं डरूंगा नहीं.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर अपने बयान पर कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि

‘मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था. यह हमारी बोलचाल की भाषा है जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है. यह असंसदीय भाषा नहीं है, तो मैं क्यों माफी मांगूं.’

क्या था मामला…

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय के नेतृत्व में अमेठी पहुंची थी. अजय राय ने कहा था कि अमेठी निश्चित रूप से गांधी परिवार की सीट है और रहेगी. राजीव गांधी, राहुल गांधी-गांधी परिवार के कई सदस्यों ने जगह-जगह सेवा की है. स्मृति ईरानी केवल आती हैं और ‘लटके झटके’ करती हैं और चली जाती हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी वहां से 2024 का चुनाव लड़ें.

इस बयान के बाद स्मृति ईरानी ने ट्वीट के जरिये कहा था कि सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है. तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूँ? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?

बता दें अजय राय द्वारा स्मृति ईरानी पर दिए इस बयान के बाद भाजपा की महिलाओं में काफी ज्यादा आक्रोश है.

 

Also Read: अमेठी: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को ललकारा, कांग्रेस नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें मामला

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More