रोहित शर्मा से विवाद को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, ODI नहीं खेलने के सवालों पर भी बरसे

वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार विराट कोहली ने बयान दिया है। उन्होंने साफ किया है कि साउथ अफ्रीका में वह वनडे खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

0

वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार विराट कोहली ने बयान दिया है। उन्होंने साफ किया है कि साउथ अफ्रीका में वह वनडे खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। साथ ही विराट ने कहा कि उनके बारे में जो खबरें फैलाई जा रहीं हैं वो गलत हैं। बता दें भारतीय टीम 16 दिसंबर को 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होगी।

वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे:

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने साफ किया कि वह शुरू से ही वनडे सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध थे और उनके न खेलने की गलत खबरें फैलाई जा रही थीं। कोहली ने कहा कि उन्होंने BCCI से आराम नहीं मांगा था और ना ही किसी तरह की कोई बात हुई थी।

वनडे की कप्तानी से हटाने को लेकर कोई परेशानी नहीं:

विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाने को लेकर पहले कुछ नहीं बताया गया था, लेकिन उन्हें फैसले से कोई परेशानी नहीं है। कोहली ने कहा कि सेलेक्शन कमेटी की बैठक से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया। चीफ सेलेक्टर ने टेस्ट टीम को लेकर मुझसे चर्चा की। मीटिंग खत्म करने से पहले मुझे बताया गया कि मैं वनडे कप्तान नहीं रहूंगा। इससे पहले मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

टी20 की कप्तानी को छोड़ने को लेकर कुछ नहीं कहा गया:

बता दें हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था। इसको लेकर विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने टी20 की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई से बात की, तो इसे प्रोग्रेसिव कदम बताया गया। उन्होंने कहा कि मुझसे टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर कभी कुछ नहीं कहा गया।

रोहित से शर्मा से विवाद को लेकर बयान:

रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने कहा कि वो काफी शानदार कप्तान हैं और राहुल अनुभवी हैं। बीसीसीआई द्वारा जो फैसला लिया गया है वो काफी सोच समझकर ही लिया गया है। वही रोहित से विवाद को लेकर विराट ने कहा कि उनके बीच में कोई टकराव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बात का स्पष्टीकरण देते देते मैं थक गया हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक मैं क्रिकेट खेलूंगा, भारतीय क्रिकेट को कोई नुकसान नहीं होने दूंगा।

बीसीसीआई ने लिया था बड़ा फैसला:

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया था। लेकिन कुछ दिनों बाद ही अचानक से बीसीसीआई ने विराट कोहली से वनडे की कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा को कमान सौप दी। इससे कोहली के फैंस में नाराजगी की लहर दौड़ गई। जिसके बाद से विराट कोहली ने कोई बयान नहीं दिया था।

ऐसा है कोहली के कप्तानी का रिकॉर्ड:

भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में 95 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 65 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच टाई रहा और 2 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला। हालांकि, विराट अपने कप्तानी में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी भारत को नहीं जिता पाए। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान, टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से और टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

 

यह भी पढ़ें: नए कप्तान रोहित शर्मा बदल सकते हैं इन खिलाडियों का भाग्य! कोहली के कप्तानी में इनके करियर पर लगा प्रश्नचिन्ह

यह भी पढ़ें: मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More