भीषण ठंड संग वर्षा की चपेट में उत्तर भारत, स्कूल बंद

घने कोहरे का अलर्ट, ट्रेन-फ्लाइट्स सभी लेट

0

Weather: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है. पिछले कई दिनों से पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड के साथ घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. ठंड के चलते कई राज्यों में स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं, जबकि कोहरे के चलते कई ट्रेन और फ्लाइट्स देर से चल रही हैं.

कोहरे के चलते 26 ट्रेनें लेट

घने कोहरे का असर ट्रेन और उड़ानों में देखने को मिल रहा है. इसके चलते भारतीय रेल प्रशासन की ओर से लेट ट्रेनों की सूची जारी की गयी है. रेल प्रशासन का कहना है कि कोहरे का कारण प्रमुख ट्रेनें 1 घंटे से 8 घंटे तक की देरी से चल रही हैं.

काशी संग संगम नगरी में बरसात जारी

काशी संग प्रयागराज में पिछले कई घंटे से रुक- रुककर बारिश हो रही है. कभी तेज तो कहीं रिमझिम फुहारें पड़ रही हैं. बारिश के चलते तापमान में आई तेजी से गिरावट आई है. मौसम के बदले रूख से बारिश के बाद ठंड अब और बढ़ने के आसार हैं.

बेमौसम बारिश बढ़ाएगी लोगों की मुसीबत

मिर्ज़ापुर में बारिश से मिजाज बदल गया है. आज सुबह अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला. मौसम के बदलाव के बीच मिर्ज़ापुर में हल्की बारिश हुई. जिससे अचानक मौसम बदल गया और ठंड बढ़ गयी.

Horoscope 3 january 2024 : तुला और मेष के लिए आज है बदलाव का दिन, मिलेगी बड़ी खुशखबरी

कानपुर में रुक-रुक कर हो रही बरसात

कानपुर में देर रात से रुक रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिन में हल्की बारिश का अलर्टजारी किया गया है. उधर लखनऊ में बुधवार को सुबह से ही घने कोहरे का असर दिख रहा है. न्यूनतम तापमान लगातार नीचे जा रहा है. वहीं, आसमान में बादल छाये हुए है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दिन में हल्की बारिश भी हो सकती है. अगले दो दिनों तक आसमान में बादलों का असर दिखेगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More