साल बदला लेकिन मौसम नहीं, गलन-कोहरा बरकरार

0

लखनऊ: आज नव वर्ष का पहला दिन है. वहीं, मौसम भी अपने पूरे सवाब में है. विभाग के मुताबिक मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन नये साल में दिन के समय में धूप खिलने के पूरे आसार हैं. हालांकि सुबह के समय कोहरे का आलम बना रहा. मौसम की बात करें तो नववर्ष के दिन हवा के चलते गलन बढ़ी और इसके और भी बढने की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अभी गलन बरकरार रहने वाली है. लखनऊ की बात करें तो यहां पर दिन में धूप तो खिली लेकिन शाम में गलन बढ़ी रही.

कोहरे का असर

कोहरे का असर रविवार को कम रहा लेकिन कानपुर में 50 मीटर से कम दृश्यता रही, झांसी में 40 मीटर से कम दृश्यता रही. कई जगहों पर दृश्यता 100 से 200 मीटर तक बनी रही. नजीबाबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.5 का रहा. 12.8 मुजफ्फरनगर में दिन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड हुआ.

कोहरे का आरेंज अलर्ट 

श्रावस्ती, बहराइच,लखीमपुर खीरी, सीतापुर,सहारनपुर, शामली,मुजफ्फरनगर, बागपत,मेरठ, गाजियाबाद, बिजनौर,अमरोहा, मुरादाबाद,रामपुर, बरेली,पीलीभीत, शाहजहांपुर संभल और आसपास के इलाके शामिल है.

कोहरे को लेकर येलो अलर्ट-

गौरतलब है कि कोहरे के चलते पूर्वांचल के कई जिलों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसमें आजमगढ़, मऊ. बलिया, देवरिया, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, कुशीनगर, हरदोई, फर्रुखाबाद ,कन्नौज, कानपुर नगर,उन्नाव, लखनऊ,बाराबंकी, रायबरेली,गोरखपुर, संत कबीर नगर,बस्ती, कुशीनगर,महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर,गोंडा, बलरामपुर,हरदोई, फर्रुखाबाद,कन्नौज, कानपुर नगर,उन्नाव, लखनऊ,बाराबंकी, रायबरेली,अमेठी, सुल्तानपुर,अयोध्या, अंबेडकर नगर शामिल हैं.

Banaras में ई-रिक्शा के रूट होंगे निर्धारित, जारी होगा क्यूआर कोड

इन इलाकों में शीत दिवस

प्रदेश में जारी शीतलहर के बीच कई जिलों में शीत दिवस घोषित क्र दिया गया है. बहराइच, लखीमपुर खीरी,सीतापुर, बाराबंकी,सहारनपुर, शामली,मुजफ्फरनगर, बागपत,मेरठ, बिजनौर,अमरोहा, मुरादाबाद,रामपुर, बरेली,पीलीभीत, शाहजहांपुर,संभल, बदायूं और आसपास के इलाके में शीत दिवस घोषित किया गया है

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More