डेविड वार्नर ने लिया सन्यास, क्रिकेट प्रेमी हैरान

0

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने ऐसा एलान कर दिया कि सभी क्रिकेट प्रेमी हैरान हो गए है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज ने टेस्ट और वनडे से संन्यास का एलान कर दिया है. बता दें कि दो बार के विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के पहले यह घोषणा की है. उन्होंने नए साल की शुरुआत में बड़ा फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

डेविड वॉर्नर ने सिडनी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमोशनल होते हुए कहा कि मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं. यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था. वनडे वर्ल्ड कप भारत में जीतना बड़ी उपलब्धि है। तो मैं आज उस फॉर्मट से संन्यास लेने का फैसला लूंगा, जो मुझे दुनिया भर में अन्य लीगों में खेलने की अनुमति देता है और वनडे टीम को थोड़ा आगे बढ़ने में मदद करता है. लेकिन वॉर्नर ने चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का दरवाजा खुला रखा है. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि चैंपियंस ट्रॉफी आ रही है. अगर मैं दो साल के समय में अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ वनडे वर्ल्ड कप 2015 और 2023 का खिताब जीता था. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. वनडे क्रिकेट में वॉर्नर ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है.

नव वर्ष पर सिलेंडर गैस की कीमतों में कमी

वॉर्नर का वनडे रिकॉर्ड

डेविड वार्नर ने अब तक कुल 161 वन डे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जहां उन्होंने 45.30 की औसत से 6932 रन बनाए हैं. इसमें 22 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं. वार्नर ने 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था. इतना ही नहीं वार्नर ऑस्ट्रेलिआई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी भी बन गए हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More