नव वर्ष पर सिलेंडर गैस की कीमतों में कमी

0

नई दिल्ली: नववर्ष की शुरुआत में तेल-गैस कंपनियों ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है. गैस कंपनियों ने बड़ा तोहफा देते हुए गैस की कीमतों में कटौती की है. सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती करने की जानकारी दी. बता दें कि इस बार महीने में दो बार एलपीजी सिलेंडर के दाम कम हुए हैं.

कमर्शियल सिलेंडर के कम हुए दाम

सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) ने यह कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में की है. हालांकि इस बार एलपीजी सिलेंडर के दाम में की गई कटौती बेहद मामूली है. विभिन्न शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से एक-डेढ़ रुपये कम हुए हैं, जबकि 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

महीने में दूसरी बार कटौती

आपको बता दें कि इससे पहले 22 दिसंबर को भी तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है. तब 19 किलो वाले सिलेंडर के भाव में 30.50 रुपये की कमी की गई थी. उससे पहले 1 दिसंबर को भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ते हुए थे. सरकारी तेल कंपनियां पखवाड़े के हिसाब से एलपीजी सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती है.

New Year 2024 : यह तो नव वर्ष है ही नहीं…..

घरेलू सिलेंडर के भाव स्थिर

घरेलू एलपीजी सिलेंडर यानी 14 किलो वाले सिलेंडर की बात करें तो इस बार भी ग्राहकों को निराशा हाथ लगी है. घरेलू सिलेंडर के भाव में महीनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसमें आखिरी बार 30 अगस्त को बदलाव हुआ था. मतलब 4 महीने से 14 किलो वाले सिलेंडर के भाव स्थिर हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More