UP Weather: छाएगा घना कोहरा, रेड व येलो अलर्ट जारी

कोहरे की चलते कई स्थानों पर विजिबिलिटी ( VISIBILITY) कम हो गई है.

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ( UTTAR PRADESH) के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में पिछले सप्ताह से कोहरे ( FOG ) की मार जारी है. कोहरे की चलते कई स्थानों पर विजिबिलिटी ( VISIBILITY) कम हो गई है. मौसम विभाग(IMD) ने प्रदेश में 30 दिसंबर तक घने कोहरे की चेतावनी जारी की है.

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुज़फ्फरनगर,बागपत, मेरठ, गाज़ियाबाद, मुरादाबाद, पीलीभीत, सहारनपुर, शाहजहांपुर, हरदोई. सीतापुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सुल्तानपुर, जौनपुर आजमगढ़, मऊ के साथ कई जिलों में घने कोहरे के साथ रेड व येलो अलर्ट ( YELLOW ALERT )जारी किया है.

जनवरी के पहले हफ्ते बारिश के आसार

मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में और घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों न्‍यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी. कहीं-कहीं दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो जाने के आसार हैं. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा इसमें सुधार आएगा. इसके अलावा नए साल की शुरुआत यानी जनवरी में दक्षिण उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार हैं.

Horoscope 27 December 2023 : आज इन राशियों का बन रहा है यात्रा का योग, पढें आज का राशिफल

आज का मौसम

आज यानी 27 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे. सुबह घना कोहरा भी रहेगा.‌ बारिश की वैसे कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. दिन में हवा चलने के कारण धुंध और कोहरे से राहत मिलेगी. रात को आसमान साफ रहेगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More